22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur News: नौ केआरपी की होगी बहाली, औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित

Samastipur News: Nine KRP will be reinstated, provisional merit list published

Samastipur News: Nine KRP will be reinstated, provisional merit list published : समस्तीपुर : महादलित, दलित, अल्पसंख्यक व अतिपिछड़ा वर्ग अक्षर आंचल योजना के तहत समस्तीपुर में नौ केआरपी (मुख्य साधन सेवी) की बहाली से संबंधित औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन बुधवार को किया गया. डीपीओ माध्यमिक सह साक्षरता नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्राप्त आवेदन का आलोक में काउंसिलिंग करायी गयी. निदेशालय स्तर से उपलब्ध करायी गयी 1432 अभ्यर्थियों की सूची के सापेक्ष 314 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में भाग लिया. नियमानुसार इनकी औपबंधिक सूची का प्रकाशन किया गया है. किसी भी अभ्यर्थी को आपत्ति है, तो 24 अक्टूबर से सात नवम्बर तक कार्यालय अवधि में आपत्ति शिक्षा भवन आकर दर्ज करा सकते हैं. समस्तीपुर जिले के 11 प्रखंडों में केआरपी तैनात हैं. नौ प्रखंडों में रिक्त पदों पर केआरपी की तैनाती होनी है. केआरपी की बहाली होने से अक्षर आंचल योजना के तहत संचालित उत्थान केंद्राें व तालीमी मरकज केंद्राें की मॉनीटरिंग करने में सहूलियत होगी. चयनित केआरपी को 10 हजार रुपये मासिक अनुश्रवण भत्ता दिया जायेगा.

Samastipur News:Nine KRP will be reinstated, provisional merit list published: डीएम की अध्यक्षता में बनी नियोजन समिति की अंतिम मुहर पर ही बहाली होगी.

डीएम की अध्यक्षता में बनी नियोजन समिति की अंतिम मुहर पर ही बहाली होगी. इसके लिए राज्यस्तर से एनआइसी मेधा सूची भेजेगी जिसकी जिलास्तर पर नियोजन समिति जांच करेगी. इसके बाद आपत्ति का निराकरण करते हुए अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन जिलास्तर पर एनआईसी के पोर्टल पर होना है. नियोजन प्राधिकार (डीएम की अध्यक्षता में गठित समिति) के द्वारा आपत्ति के निष्पादन के बाद नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. जिले के लिए निर्धारित केआरपी के लक्ष्य के अनुरूप ही चयन किया जाएगा. निर्धारित संख्या में रिक्त कोटि के स्वीकृत बल के अनुरूप होगी. पहले प्रखंड का चयन, कोटि (महिला या पुरुष) का चयन किया जायेगा. इस पर अनुमोदन लिया जायेगा. जिले में उपलब्ध रिक्ति के विरुद्ध उसी जिले के व्यक्ति का केआरपी के पद पर चयन किया जायेगा. इनका नियोजन अनुबंध के आधार पर होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें