23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नल जल के छूटे टोलों में जल्द पहुंचेगा पानी : प्रधान सचिव

पीएचइडी के प्रधान सचिव पंकज कुमार ने दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर प्रमंडल में नल जल योजना से छूटे हुए बसावटों में जल्द पीने का पानी पहुंचाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है.

पीएचइडी संवाददाता,पटना पीएचइडी के प्रधान सचिव पंकज कुमार ने दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर प्रमंडल में नल जल योजना से छूटे हुए बसावटों में जल्द पीने का पानी पहुंचाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. विभाग द्वारा मुख्यालय स्तर पर नल जल योजना की समीक्षा की गयी की गयी. प्रमंडलवार समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री निश्चय योजना-1 के तहत अपूर्ण परियोजनाओं की प्रगति, छूटे हुए टोलों में योजनाओं के निविदा प्रक्रिया को पूरा करने, पंचायती राज विभाग के योजनाओं के संचालन और रखरखाव की स्थिति पर चर्चा हुई. साथ ही पंचायती राज विभाग से हस्तांतरित योजनाओं के छूटे हुए टोलों के सर्वेक्षण, रखरखाव और पंप ऑपरेटर के मानदेय, चापाकलों के निर्माण एवं ‘जीरो ऑफिस डे’ अभियान की समीक्षा कर अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिये गये. बैठक में विभाग द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान ‘जीरो ऑफिस डे ’ के अंतर्गत निरीक्षण के दौरान बंद पायी गयी योजनाओं को शीघ्र चालू कर इसकी जानकारी मुख्यालय को भेजने का निर्देश सभी क्षेत्रीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें