22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ind vs Nz 2nd Test Weather Update: दूसरा टेस्ट आज, कैसा रहेगा मौसम और किसको मिलेगा मौका

Ind vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की जारी श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच आज से पुणें में खेला जाएगा. भारतीय टीम बंगलुरू टेस्ट में हारने के बाद सीरीज में 1-0 से पीछे है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम इस मैच को निश्चित तौर पर जीतना चाहेगी.

Ind vs Nz: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का दूसरा टेस्ट मैच आज से पुणे में शुरू हो रहा है. भारतीय टीम बंगलुरु टेस्ट में मिली हार को भूलकर इसम मैच में वापसी के लिए तैयार है. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में कम उछाल और अधिक टर्न वाली पिच भारतीय टीम के लिए पूरी तरह से मुफीद है. भारतीय स्पिनर्स के लिए इस मैदान पर उनकी ताकत को प्रदर्शित करने का अच्छा मौका होगा. 

भारतीय टीम में किसे मिलेगा मौका

भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर को शामिल कर एक अतिरिक्त ऑलराउंडर की कमी को पूरा किया गया है. घरेलू परिस्थितियों में मिली हार भारत के लिए एक झटका रहा है. मैट हेनरी और ओरुर्रके की गेदबाजी ने पिछले मैच में भारत को पहली पारी में पानी पिला दिया था. इस मैच में कप्तान रोहित किसे मौका देंगे. पिछले मैच के शतकवीर सरफराज खान और ऋषभ पंत अच्छी फॉर्म में हैं. पिछले मैच में ऋषभ की चोट उभर आई थी, जिसकी वजह से ध्रुव जुरेल ने विकेट कीपिंग की थी. लेकिन टीम प्रबंधन ने उनके फिट होने की जानकारी साझा की है. शुभमन गिल की वापसी ने सरफराज के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है. के. एल. राहुल की लगातार असफल पारियों ने उनके चयन पर सवाल खड़े कर दिये हैं. मुकाबला 9.30 बजे शुरू होगा. टीम में सिराज की जगह सुंदर को मौका मिल सकता है.

आज के मौसम का अपडेट 

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट मैदान पर मौसम अच्छा नजर आ रहा है. एकुवेदर की रिपोर्ट के अनुसार मैदान पर हल्के बादल छाए रह सकते हैं. बारिश की संभावना नहीं है. दिन भर धूप छांव का खेल चलता रहेगा. दिन का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा बादल छटने लगेंगे. पिछले मैच में बारिश की वजह से पहला दिन धुल गया था. इस मैच में पूरे पांचों दिन मौसम साफ रहने की संभावना है. 

Untitled Design 1 2
Ind vs nz 2nd test weather update: दूसरा टेस्ट आज, कैसा रहेगा मौसम और किसको मिलेगा मौका 3
Untitled Design 3 2
Ind vs nz 2nd test weather update: दूसरा टेस्ट आज, कैसा रहेगा मौसम और किसको मिलेगा मौका 4

भारत की संभावित प्लेइंग टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) सरफराज खान, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें