20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kalpana Soren Nomination: कल्पना सोरेन ने विधानसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन, कहा- फिर जीतेंगे गांडेय

Kalpana Soren Nomination: झारखंड मुक्ति मोर्चा की उम्मीदवार कल्पना सोरेन ने गांडेय से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है.

Kalpana Soren Nomination: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने विधानसभान चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. वह गांडेय विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की उम्मीदवार बनाई गई हैं.

गांडेय में कल्पना सोरेन ने किया शक्ति प्रदर्शन

कल्पना सोरेन ने गुरुवार (24 अक्टूबर) को अपने समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने से पहले झामुमो सुप्रीमो दिशोम गुरु शिबू सोरेन की बहू ने शक्ति प्रदर्शन भी किया. भारी संख्या में समर्थकों के साथ वह नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचीं.

सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर कल्पना ने लिखी ये बात

नामांकन दाखिल करने के बाद कल्पना सोरेन ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर खुद इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि गांडेय विधानसभा के अपने लोगों की सेवा करने के लिए आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में झामुमो उम्मीदवार के रूप में मैंने आज नामांकन पत्र दाखिल किया.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की ताजा खबरें यहां पढ़ें

कल्पना सोरेन बोलीं- फिर जीतेंगे गांडेय

उन्होंने कहा कि गांडेय विधानसभा की जनता का स्नेह, आदरणीय बाबा दिशोम गुरु जी और मां का आशीर्वाद तथा हेमंत जी का साथ ही मेरा हौसला है, मेरी ताकत है, मेरा विश्वास है. उन्होंने विश्वास जताया कि झामुमो एक बार फिर गांडेय में जीत दर्ज करेगी. झारखंड में भी झामुमो की जीत होगी.

उपचुनाव जीतकर गांडेय की विधायक बनीं थीं कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन पहली बार लोकसभा चुनाव 2024 के साथ हुए उपचुनाव में गांडेय विधानसभा सीट से जीतीं थीं. डॉ सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई थी. इसके बाद झामुमो ने कल्पना सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया और उपचुनाव में एक लाख से अधिक वोट हासिल कर उन्होंने जीत दर्ज की.

Also Read

Jharkhand Election 2024 Nomination LIVE: शुभ मुहूर्त में हेमंत सोरेन, कल्पना सोरेन समेत बीजेपी, कांग्रेस, जेएमएम के नेता करेंगे नामांकन

जमशेदपुर में बैलगाड़ी से नामांकन करने पहुंचा उम्मीदवार, कह दी ये बड़ी बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें