22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB BY-Election : उपचुनाव के लिए आज राज्य में पहुंचेंगी सीएपीएफ की 89 कंपनियां

WB BY-Election : प्रदेश भाजपा ने मांग की है कि मतदान ड्यूटी से सिविक वॉलंटियरों को हटाया जाये और राज्य पुलिस को मतदान केंद्रों में सुरक्षा की जिम्मेदारी न दी जाये.

WB BY-Election : चुनाव आयोग ने 13 नवंबर को राज्य के पांच जिलों में छह विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए केंद्रीय बलों की 89 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है और ये टुकड़ियां शुक्रवार को महानगर पहुंंचेंगी. बताया गया है कि इन 89 सीएपीएफ कंपनियों में सीआरपीएफ की 24 कंपनियां, बीएसएफ की 30, सीआइएसएफ की 12, आइटीबीपी की 10 और एसएसबी की 13 कंपनियां शामिल हैं. बताया गया है कि छह विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1,583 मतदान केंद्र हैं.

चार सीएपीएफ जवानों मतदान केंद्र पर किये जाएंगे तैनात

जानकारी के अनुसार, प्रत्येक मतदान केंद्र पर कम से कम चार सीएपीएफ जवानों को तैनात किया जा सकता है. राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि छह विधानसभा क्षेत्रों में एरिया डोमिनेशन शुरू करने के लिए केंद्रीय बलों के इस महीने की 25 तारीख तक राज्य में पहुंचने की उम्मीद है. बताया गया है कि मतदान केंद्रों का प्रबंधन केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैनिक बलों (सीएपीएफ) द्वारा किया जायेगा, जबकि राज्य पुलिस मतदान केंद्र के बाहर की सुरक्षा व्यवस्था संभालेगी.

Also Read : Amit Shah : काेलकाता में सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं अमित शाह

कहां कितने सीएपीएफ जवानों की होगी तैनाती

बताया गया है कि छह विधानसभा सीटों के लिए फिलहाल यहां सीएपीएफ की 89 कंपनियां पहुंंच रही हैं. इनमें से कूचबिहार जिले के सिताई विधानसभा में 16, अलीपुरदुआर के मदारीहाट में 14, पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर में 16, बांकुड़ा के तालडांगरा में 18, उत्तर 24 परगना के नैहाटी में 10 व हाड़ोवा में 15 कंपनियां तैनात की जायेंगी.

मतदान केंद्रों पर सिर्फ केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग

इस बीच, प्रदेश भाजपा ने मांग की है कि मतदान ड्यूटी से सिविक वॉलंटियरों को हटाया जाये और राज्य पुलिस को मतदान केंद्रों में सुरक्षा की जिम्मेदारी न दी जाये. भाजपा ने मतदान केंद्रों पर सिर्फ केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग की है.

Also Read : Bengal Weather Update : डाना चक्रवात का बंगाल में दिख रहा असर, तेज हवा के साथ शुरु हुई बारिश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें