20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Diwali Rangoli: इस दिवाली फूलों के इस्तेमाल से बनाएं ये सुंदर रंगोली

Diwali Rangoli: अगर आप भी इस साल रंगोली बनाने के नए रंगोली डिजाइन खोज रहे हैं, तो इस लेख में आपको कुछ अच्छे रंगोली के डिजाइन दिए जा रहे हैं, जो फूलों का इस्तेमाल करते हुए बनाए जा सकते हैं.

Diwali Rangoli: इस साल दिवाली का त्योहार 1 नवंबर को मनाया जाने वाला है, इस त्योहार की रौनक अभी से बाजारों में देखी जा रही है. पूरा बाजार दिवाली में इस्तेमाल होने वाले सामानों से पटा हुआ नजर आ रहा है. दिवाली के त्योहार से पहले घर की सफाई की जाती है. इस दिन माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा होती है. इस त्योहार के बारे में यह भी मान्यता है कि इस दिन भगवान लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं, इसलिए लोग माता लक्ष्मी के स्वागत के लिए अपने घर में रंगोली का निर्माण भी करते हैं, लेकिन हर साल एक सुंदर और आसान रंगोली डिजाइन खोज पाना आसान नहीं होता है. अगर आप भी इस साल रंगोली बनाने के नए रंगोली डिजाइन खोज रहे हैं, तो इस लेख में आपको कुछ अच्छे रंगोली के डिजाइन दिए जा रहे हैं, जो फूलों का इस्तेमाल करते हुए बनाए जा सकते हैं.

राउन्ड रंगोली डिजाइन

Istockphoto 1818232190 612X612 1 1
Credit-istock
Istockphoto 2167803268 612X612 1 1
Credit-istock

अगर आप इस दिवाली रंगोली बनाने के लिए अच्छी रंगोली डिजाइन खोज रही हैं तो यहां दिये गए राउन्ड रंगोली डिजाइन आपके लिए सही ऑप्शन हो सकते हैं. ये आकार में बड़े होते हैं, जिस कारण लोगों को अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर लेते हैं, इनको बनाना कठिन होता है, लेकिन जब ये रंगोली डिजाइन पूरा बनकर तैयार होता है, तो इसकी खूबसूरती देखने लायक होती है.

Also read: Vastu Tips for Diwali: दिवाली की सफाई में फेंक देते हैं ये चीजें? मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

Also read: Dhanteras Broom Buying: धनतेरस के दिन क्यों खरीदना चाहिए झाड़ू? जानें कौन सा झाड़ू खरीदना शुभ है?

सिम्पल रंगोली डिजाइन

Istockphoto 505844707 612X612 1
Credit-istock
Istockphoto 844425412 612X612 1
Credit-istock

अगर आप ऐसे रंगोली डिजाइन की खोज में जिन्हें बनाना आसान हो तो, यहां कुछ ऐसे रंगोली डिजाइन दिये जा रहे हैं जो फूलों के इस्तेमाल से बनाए जाते हैं और जिनको बनना भी आसान है, इस प्रकार के रंगोली डिजाइन जल्दी बनकर तैयार हो जाते हैं और देखने में सुंदर भी लगते हैं.

यूनिक रंगोली डिजाइन

Istockphoto 1435727215 612X612 1
Credit-istock
Istockphoto 1331937475 612X612 1 1
Credit-istock

अगर आप ऐसे रंगोली डिजाइन के तलाश में है, जो देखने में यूनिक हो तो इस लेख में आपको कुछ ऐसे रंगोली के डिजाइन दिये जा रहे हैं, जो काफी ट्रेंड में है और देखने में यूनिक भी लगते हैं.  

Also read: Diwali Rangoli: दिवाली के लिए save कर लें ये अनोखे रंगोली डिजाइन, सब करेंगे तारीफ 
   
           

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें