20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Muzaffarpur Boat Accident: जिले में बड़ा नाव हादसा, बागमती नदी में नाव डूबने से 2 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Muzaffarpur Boat Accident: बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में औराई थाना क्षेत्र के सरहंचिया पंचायत के फतेहपुर बेरौना गांव के समीप गुरुवार की सुबह नौ बजे बागमती नदी की दक्षिणी उपधारा में नाव डूब गयी. इस नाव हादसे में दो लोग लापता हैं. नाव पर दस लोग सवार थे जिसमें आठ लोगों को बचा लिया गया.

Muzaffarpur Boat Accident: बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में औराई थाना क्षेत्र के सरहंचिया पंचायत के फतेहपुर बेरौना गांव के समीप गुरुवार की सुबह नौ बजे बागमती नदी की दक्षिणी उपधारा में नाव डूब गयी. इस नाव हादसे में दो लोग लापता हैं. नाव पर दस लोग सवार थे जिसमें आठ लोगों को बचा लिया गया. सभी लोग घास लाने के लिए भरथुआचौर में जा रहे थे. अचानक बागमती नदी की दक्षिणी उपधारा के उत्तरी तट के समीप नाव डूब गयी. इसमें मुस्कान कुमारी (12) पिता रामछबीला राय व संजीव कुमार (32) अब तक लापता हैं. घटना गुरुवार सुबह नौ बजे की है.

अंचलाधिकारी के निर्देश पर गोताखोर ने काफी खोजबीन की

इस बीच सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अमन पटेल, राजस्व कर्मचारी अजित यादव, बेदौल ओपी प्रभारी मनोज कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. अंचलाधिकारी के निर्देश पर स्थानीय गोताखोर मनोज सहनी व छोटनसहनी ने काफी खोजबीन की. दोपहर दो बजे एसडीआरएफ की टीम पहुंची. दो बोट से शाम तक गोताखोरों ने खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला. पूर्व विधायक डॉ सुरेंद्र कुमार राय व राजद नेत्री स्नेहा रानी, जिला पार्षद प्रतिनिधि रविंद्र मंडल समेत कई जनप्रतिनिधि ने मौके पर पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी.

ये भी पढ़े: मुजफ्फरपुर जंक्शन पर RPF का बड़ा ऑपरेशन, दो मानव तस्कर गिरफ्तार

पशुचारा के लिए प्रत्येक दिन करनी पड़ती है नाव की सवारी

पशुपालक किसानों को अपने मवेशियों का बाढ़ के समय पेट भरना किसी चुनौती से कम नहीं है. मवेशियों का पेट भरने के लिए प्रत्येक दिन पशुपालक किसान सुबह को हरे चारे की तलाश में निकलते हैं. उन्हें किसी भी बाधा को पार कर शाम तक हरा चारा लेकर लौटना पड़ता है ताकि मवेशियों का पेट भर सके. इस दौरान कभी नदी को हेल कर कर तो कभी नाव से पार कर किसान बागमती नदी की दोनों उपधाराओं के बीच से हरी घास काट कर घर को लौटते हैं. बाढ़ पीड़ित किसानों पर प्रकृति की यह दोहरी मार से स्थानीय लोग पूरी तरह बेबस नजर आ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें