20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: मुजफ्फरपुर में तेल कटवा गैंग का हमला, पुलिस पर चली गोली, 2 अपराधी गिरफ्तार

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में साहेबगंज थाना क्षेत्र के रामपुर सितुआही में कार सवार तेल कटवा गिरोह के अपराधियों ने पुलिस पर गोलीबारी कर दी. घटना बुधवार रात्रि डेढ़ बजे की है. गोलीबारी करने वाला अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया.

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में साहेबगंज थाना क्षेत्र के रामपुर सितुआही में कार सवार तेल कटवा गिरोह के अपराधियों ने पुलिस पर गोलीबारी कर दी. घटना बुधवार रात्रि डेढ़ बजे की है. गोलीबारी करने वाला अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. वहीं, कार में सवार दो अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया. अपराधियों की गोलीबारी में दारोगा पुनीत कुमार बाल- बाल बच गए. बदमाशों ने कार घुमाकर भागने के लिए एक भैंस को टक्कर मार दी. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान

पकड़ाये अपराधियों की पहचान देवरिया थाना के माधोपुर बुजुर्ग निवासी अखिलेश कुमार व साहेबगंज थाना के माधोपुर हजारी वार्ड नंबर – 11 निवासी मूरत कुमार के रूप में किया गया है. उनके पास से एक पिस्टल, चार कारतूस, एक खोखा, एक स्विफ्ट डिजायर कार, खाली गैलन 11 व तेल निकालने वाला पाइप दो मीटर बरामद किया गया है. फरार अपराधी प्रभात कुमार के नाम- पते का पुलिस ने सत्यापन कर लिया है. वह माधोपुर बुजुर्ग गांव का रहनेवाला है. इस गिरोह से जुड़े अन्य अपराधियों के बारे में जानकारी जुटायी जा रही है.

पुलिस ने बरामद किया सामान

ग्रामीण SP विद्या सागर ने बताया कि बुधवार की रात्रि डेढ़ बजे साहेबगंज थानेदार सिकंदर कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि रामपुर सितुआही के पास एक स्विफ्ट कार से तेल कटवा गिरोह के तीन शातिर आ रहे हैं. पुलिस ने अपराधियों के पास से हथियार और अन्य सामान भी बरामद हुआ है.

सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी किया

सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर दी. थानेदार सिकंदर कुमार आगे से घेराबंदी कर दिया. पीछे से दारोगा पुनीत कुमार कार का पीछा कर रहे थे. दोनों तरफ से पुलिस को घिरता देखकर अपराधी अपनी कार को घुमाकर भागना चाहा इस दौरान एक भैंस को ठोकर मार दिया. चारों तरफ से घिरने के बाद एक अपराधी पुलिस पर फायरिंग करते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. वहीं, दो अपराधियों को कार समेत गिरफ्तार किया गया है. पकड़ाये अपराधियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि वह लोग तेल काटने की वारदात को अंजाम देने के लिए दरभंगा जा रहे थे.

तेल काटने के दौरान मशरक में कर दिया था गार्ड की हत्या

गिरफ्तार बदमाशों का काफी लंबा आपराधिक इतिहास रहा है. छपरा के मशरक में इस गिरोह के शातिरों ने तेल काटने का विरोध करने पर गार्ड की हत्या कर दिया था. मूरत कुमार पर समस्तीपुर के उजियारपुर थाना में तेल काटने की प्राथमिकी दर्ज, साहेबगंज में 2021 में आर्म्स एक्ट, कांटी में आर्म्स एक्ट के मामले में वांटेड रहा है. वहीं, अखिलेश का उजियारपुर में तेल काटने की घटना व मशकर में गार्ड की हत्या में शामिल रहा है.

ये भी पढ़े: जिले में बड़ा नाव हादसा, बागमती नदी में नाव डूबने से 2 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तेल कटवा गिरोह में अधिकांश 24 साल के अपराधी

ग्रामीण एसपी ने बताया कि तेल कटवा गिरोह में शामिल अधिकांश अपराधियों की उम्र 24 साल ही है. पकड़े गए बदमाश अखिलेश व मूरत कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि इस गिरोह का कोड वर्ड 24 है. वे लोग 24 साल के लड़के को ही अपने ग्रुप में रखते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें