20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Chunav 2024: हिमंता बिस्वा सरमा बोले, सरकार बनी तो CGL परीक्षा की CBI जांच और सालभर में दो लाख को नौकरी

Jharkhand Chunav 2024: जमशेदपुर के साकची बोधि मैदान में आयोजित एनडीए की सभा में असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार बनी तो सीजीएल परीक्षा की सीबीआई जांच करायी जाएगी. सालभर में दो लाख नौकरी दी जाएगी.

Jharkhand Chunav 2024: जमशेदपुर-झारखंड भाजपा के सह चुनाव प्रभारी सह असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि झारखंड में सरकार नहीं, बल्कि ‘एक दूजे’ फिल्म की शूटिंग चल रही है. कभी हेमंत कल्पना को देखते हैं और कभी कल्पना हेमंत को. कल्पना कहती हैं, जो काम हो रहा है वह हेमंत कर रहे हैं. वहीं हेमंत कहते हैं, कल्पना के कहने पर ही काम हो रहा है. यह परिवारवाद का प्रत्यक्ष उदाहरण है. इस सरकार को हटाकर एनडीए की सरकार बनायेंगे. सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में सीजीएल परीक्षा की सीबीआई जांच और एक साल में दो लाख लोगों को नौकरी की अनुशंसा करेंगे. वे गुरुवार को साकची बोधि मैदान में आयोजित एनडीए की नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे.

ये प्रत्याशी थे मौजूद

जमशेदपुर पश्चिमी से जदयू प्रत्याशी सरयू राय, पोटका से भाजपा प्रत्याशी मीरा मुंडा, जमशेदपुर पूर्वी से भाजपा प्रत्याशी पूर्णिमा साहू दास के अलावा पूर्व मंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद विद्युत वरण महतो, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी, श्रवण कुमार और मदन सहनी, अमरप्रीत सिंह काले समेत काफी संख्या में पार्टी के वरीय नेता मंच पर मौजूद थे.

हिंदू संस्कृति को बचाने के लिए झारखंड में भाजपा की सरकार लानी होगी

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि झारखंड को घुसपैठियों से बचाना है. असम की हालत भी इसी तरह के थे. 20 प्रतिशत मुसलमानों की संख्या बढ़ते-बढ़ते घुसपैठियों की संख्या 45 प्रतिशत हो गयी. बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण झारखंड की जनसांख्यिकी बदल रही है, लेकिन सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) इस मुद्दे पर चुप है, क्योंकि वे उनके वोट बैंक हैं. यही हालत झारखंड के भी हो जायेंगे. हिंदू संस्कृति को बचाने के लिए झारखंड में भाजपा की सरकार लानी होगी.

बाबर को अयोध्या से खदेड़ा गया, हर गांव से खदेड़ेंगे

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि हेमंत सोरेन घुसपैठियों के बल पर राज्य में सरकार बनाने का खेल खेल रहे हैं. इसे ध्वस्त करना होगा. बाबर को अयोध्या से खदेड़ा गया, अब अन्य जगहों से भी भगाना आपके हाथ में है. भाजपा नेता ने दावा किया कि हेमंत सोरेन बालू बेचने का काम करते हैं. सरकार की पहली कैबिनेट में हुसैनाबाद को जिला बनाने की मुहर लगेगी, लेकिन जिला का नाम हुसैनाबाद नहीं होकर किसी आंदोलनकारी के नाम पर होगा.

महिलाओं को मिलेंगे 2100 रुपये प्रतिमाह

राज्य में एनडीए की सरकार बनते ही बालू फ्री होगी. सरकार सबसे पहले डेढ़ लाख युवाओं को नौकरी देने का काम करेगी. उन्होंने साल में दो त्योहारों पर दो गैस सिलिंडर फ्री देने का वायदा किया. कहा कि ‘गोगो दीदी योजना’ से झारखंड की लड़कियों व महिलाओं को प्रतिमाह 2100 रुपये मिलेंगे. जब सरकार जाने लगी, तो हेमंत सोरेन को मंईयां की याद आयी, जबकि हकीकत यह है कि इनके शासन में मंईयां के साथ सबसे अधिक अत्याचार, दुराचार व हत्याएं हुई हैं. उन्हें किसी तरह का न्याय नहीं मिला.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की ताजा खबरें यहां पढ़ें

Also Read: Jharkhand Chunav 2024: ‘झारखंड में पहली बार समय से पहले चुनाव, हेमंत सोरेन को रोकने की साजिश’ बोरियो में बोले मुख्यमंत्री

Also Read: Jharkhand Assembly Election 2024: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों की घोषणा, पाकुड़ से आलमगीर आलम की पत्नी को टिकट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें