20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhapra News : नगर क्षेत्र के दर्जनों पुल-पुलिया बने जानलेवा, छठ व्रत्तियों को होगी परेशानी

Chhapra News : छपरा नगर निगम क्षेत्र के मुख्य सड़क और वार्डों के नालों पर बने पुल-पुलिया की स्थिति बदहाल हो चुकी है. जहां जर्जर पुलिया के कारण संपर्क पथ जानलेवा बने हुये हैं.

छपरा. छपरा नगर निगम क्षेत्र के मुख्य सड़क और वार्डों के नालों पर बने पुल-पुलिया की स्थिति बदहाल हो चुकी है. जहां जर्जर पुलिया के कारण संपर्क पथ जानलेवा बने हुये हैं. वहीं साइकिल, ऑटो व रिक्शा को पार करना दुभर हो गया है. वार्ड वासी लगातार इस मुद्दे को अपने पार्षद के समक्ष रखते हैं. लेकिन इसका निदान नहीं हो पाया है. लोग अपने पार्षद और नगर निगम प्रशासन को आते-जाते कोसते रहते हैं.

वार्ड नौ का गुदरी बाजार चौक का पुलिया बना जानलेवा

निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 9 के गुदरी बाजार चौक के नाले पर बना पुलिया जानलेवा हो गया है. इसके ढक्कन काफी जर्जर हो चुके हैं. जेसीबी के माध्यम से कई बार ढक्कन के हटाये और लगाये जाने के कारण पुलिया धंस गया है. स्थानीय लोगों ने छठ पूजा को लेकर नगर निगम से अपील की है कि अभिलंब इस पुलिया को दुरुस्त किया जाये.

वार्ड एक से लेकर आठ तक में कई जगह नालों के ढक्कन गायब

नगर निगम क्षेत्र के वार्ड एक से लेकर आठ तक के कई छोटे नालों पर बने पुलिया भी कई जगह से टूटे हुये हैं. कई जगह बीच में ही हॉल बने हुये हैं. ऐसे में यह बहुत ही खतरनाक है. इनमें मुख्य रूप से मासूम गंज, नवीगंज रोड, फीडर बाजार रोड आदि इलाकों में स्थिति सबसे अधिक खराब है. इसके अलावा नगर निगम क्षेत्र के ही वार्ड 10 से 45 तक के भ्रमण के दौरान यह पाया गया कि 50 से अधिक नालों पर से ढक्कन या तो गायब है या फिर जर्जर हालत में है निकले रोड वाले मार्ग में दो-तीन ऐसे स्थान हैं जहां पुलिया होना अनिवार्य है. पुलिया नहीं होने के कारण आपस में नहीं जुड़ सकी है. वहीं मोटर साइकिल तो क्या साइकिल तक पार करना लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. सबसे ज्यादा परेशानी तो रात्रि में होती है कि लोग अंधेरे में समतल सड़क को देखते हुए सीधे चलते जाते हैं और अचानक बने गड्ढे में गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. इस संदर्भ में वार्ड पार्षद द्वारा नगर निगम को इस्टीमेट बना कर भी दिया गया. लेकिन निगम प्रशासन की टाल मटोल की नीति के कारण आजतक कई मार्ग में पुल-पुलिया का निर्माण नहीं कराया गया. जिसके कारण वार्डों में जर्जर पुलिया लोगों के लिए जानलेबा साबित हो रहा है.

क्या कहते हैं पदाधिकारी

टूटे व जर्जर पुलिया की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है. किसी को कोई शिकायत है तो हमें बताएं तुरंत दुरुस्त किया जायेगा.

लक्ष्मी नारायण गुप्ता, महापौर ,नगर निगम छपराऐसे स्थानों की सूची मंगाई जा रही है. कई जगह तो काम भी शुरू हो गया है. छठ के पहले सभी पुल पुलिया दुरुस्त हो जाएंगे.

सुनील कुमार पांडे, नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें