22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगर विकास विभाग ने 3596 पदों पर जल्द होगी नियमित नियुक्ति : नितिन

नगर विकास एवं आवास मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि विभाग में स्वीकृत विभिन्न कोटि के पदों पर नियमित नियुक्ति हेतु 3956 पदों की अधियाचना आयोग को भेजी गयी है.

संवाददाता, पटना. नगर विकास एवं आवास मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि विभाग में स्वीकृत विभिन्न कोटि के पदों पर नियमित नियुक्ति हेतु 3956 पदों की अधियाचना आयोग को भेजी गयी है. इन पर शीघ्र ही नियमित नियुक्ति होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि नगर निकायों का कार्य सुचारु रूप से चलता रहे और हमारे शहर साफ-सुथरा रहें, इसके लिए किसी भी स्तर पर कर्मचारियों की कमी नहीं होने देंगे. विभाग में अलग-अलग पदों पर इंजीनियरों की बहाली की प्रक्रिया लगातार जारी है. सहायक अभियंता (असैनिक) के 168 एवं सहायक अभियंता (यांत्रिक) के 58 पदों पर नियमित नियुक्ति हो चुकी है. नगर निकायों को स्वच्छ रखने के साथ-साथ ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के उद्देश्य से 272 सहायक लोक स्वच्छता एवं अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी की नियुक्ति की गई है. नगर निकायों में स्थापित नियमों एवं अधिनियमों के अनुरूप निर्माण एवं नक्शा स्वीकृति तथा शहरों को सुव्यवस्थित तरीके से बसाने के उद्देश्य से 80 सहायक नगर योजना (टाउन प्लानिंग) पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है. नगर निकायों के सुचारू संचालन के उद्देश्य से 110 नगर कार्यपालक पदाधिकारी की भी नियुक्ति की गई है. हाल में विभाग में 44 कनीय अभियंताओं की संविदा के आधार पर नियुक्ति की गई है, जिनका पदस्थापन राज्य के अलग-अलग नगर निकायों में किया जाना है. नगर विकास मंत्री ने कहा कि विभाग में अभियंताओं की कमी को दूर करने के लिए अगले कुछ महीने के अंदर 60 कार्यपालक अभियंता भी बहाल किये जायेंगे. इसको लेकर सितंबर 2024 में विज्ञापन जारी किया था. इनकी नियुक्ति अगले महीने तक होने की संभावना है. वहीं, विभाग में अधीक्षण अभियंता के रिक्त 12 पद और मुख्य अभियंता के सात रिक्त पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए भी प्रक्रिया जारी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें