22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पति को मार अनुकंपा पर ली नौकरी, प्रेमी फुफेरे भाई की भी संदिग्ध मौत, सिपाही की कातिल पत्नी गिरफ्तार

bihar news: बीएमपी में बतौर सिपाही कार्यरत गुड्डू कुमार के मर्डर की साजिश पत्नी नेहा कुमारी ने रची थी. आखिरकार पुलिस ने नेहा को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि हत्या में इस्तेमाल हुए हथियार की बरामदगी अब तक नहीं हो सकी है. नेहा वर्तमान में बीएमपी में कार्यरत है.

Bihar News: गया. बिहार पुलिस ने छह साल पुराने सिपाही हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है. दर्ज प्राथमिकी में इस हत्या के पीछे का कारण जमीन विवाद बताया गया था, लेकिन अनुसंधान के क्रम में पुलिस को पता चला कि यह हत्या नौकरी की लालच और प्रेम प्रसंग के कारण हुई. बीएमपी में बतौर सिपाही कार्यरत गुड्डू कुमार के मर्डर की साजिश पत्नी नेहा कुमारी ने रची थी. आखिरकार पुलिस ने नेहा को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि हत्या में इस्तेमाल हुए हथियार की बरामदगी अब तक नहीं हो सकी है. नेहा वर्तमान में बीएमपी में कार्यरत है. पूछताछ के बाद विधिवत नेहा की गिरफ्तारी की गई. नेहा की गिरफ्तारी की सूचना बीएमपी के अधिकारी को दे दी गई है.

नौकरी की लालच और प्रेम प्रसंग में हुई हत्या

बीएमपी, बोधगया में सिपाही पद पर कार्यरत गुड्डू कुमार की हत्या मदारपुर के पास गोली मारकर कर दी गई थी. हत्या के बाद मृतक के पिता ने जमीन विवाद में मर्डर का आरोप लगाते हुए निमसर गांव में पांच लोगों पर केस दर्ज करवाया था. शुरुआत में पुलिस ने जमीन विवाद में हत्या के एंगल से जांच शुरू की, लेकिन पुलिस को अनुसंधान के क्रम में नयी लीड मिलती गई और परत-दर-परत मामला सुलझता गया. तकनीकी अनुसंधान और सूचना के आधार पर पुलिस मामले की तह तक जा पहुंची. मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल और लोकेशन के आधार पर पुलिस असली अपराधियों तक पहुंच सकी. हत्या के समय भी अपराधियों का मोबाइल लोकेशन घटना स्थल के आस पास ही था. पुलिस ने आखिरकार केस क्रेक कर लिया. पुलिस के अनुसार गुड्डू की हत्या किसी जमीन विवाद में नहीं बल्कि नौकरी की लालच और प्रेम प्रसंग के कारण हुई.

अनुकंपा के आधार पर नेहा को मिली नौकरी

पुलिस ने बताया कि योजना के अनुसार गुड्डू की हत्या के बाद उसकी पत्नी नेहा कुमारी को अनुकंपा के आधार पर बीएमपी में नौकरी मिल गयी. अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिलने के बाद नेहा ने दूसरी शादी कर ली है. अलीपुर थानाध्यक्ष सत्य नारायण शर्मा ने बताया कि नेहा कुमारी का माइका अरवल जिले के कुर्था थाना क्षेत्र के लारी गांव में है. नेहा के कॉल डिटेल से उसके फुफेरा भाई हरिओम का नाम सामने आया. हरिओम तक पुलिस पहुंच पाती उससे पहले उसने आत्म हत्या कर ली. कॉल डिटेल और लोकेशन से पुलिस ने अमित गौरव को गिरफ्तार किया, जबकि जीतू ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

Also Read: Bihar Land Survey: नाकाफी रही ट्रेनिंग, सरकार सर्वे कर्मियों को अब देगी कैथी लिपि की किताब

हत्या में शामिल जीतू ने खोले राज

पुलिस ने जीतू से जब कड़ाई से पूछताछ की तो मामला पूरी तरह से साफ हो गया. जीतू ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि नेहा का अपने पति गुड्डू के साथ संबंध ठीक नहीं था. नेहा के अपने फुफेरे भाई हरिओम के साथ गलत संबंध थे. नेहा ने हरिओम के साथ मिलकर गुड्डू की हत्या करबा दी. 20 जून की सुबह गुड्डू बाइक से घर से निकला था. प्लान के अनुसार रास्ते में गोली मार कर उसकी हत्या कर दी गई थी. मामला खुलने के बाद फुफेरा भाई हरिओम ने आत्म हत्या कर ली. केस में कई आईओ के बदलने और अन्य प्रक्रिया की वजह से भी नेहा तक पहुंचने में पुलिस को काफी समय लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें