22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maharashtra Politics : अजित पवार का दामन थामते ही एनसीपी ने जीशान सिद्दीकी को दिया बांद्रा ईस्ट से टिकट

Maharashtra Politics : बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने अपना नया साथी चुन लिया है. वे अजित पवार गुट में शामिल हो गए हैं.

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने अजित पवार की पार्टी का दामन थाम लिया है. सूबे में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले शुक्रवार की सुबह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी (NCP) के अजीत पवार गुट में शामिल हो गए. कुछ दिन पहले बांद्रा ईस्ट सीट से विधायक जीशान सिद्दीकी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उनके निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना (यूबीटी) द्वारा उम्मीदवार उतारने के फैसले की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि साथ रहना कभी भी उनके स्वभाव में नहीं था.

एनसीपी में शामिल होने के बाद जीशान सिद्दीकी ने कहा कि महा विकास अघाड़ी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए और कांग्रेस की सीट शिवसेना (यूबीटी) को दे दी गई. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के नेता और महा विकास अघाड़ी के नेता मेरे संपर्क में थे, लेकिन उनका इरादा धोखा देने का था1 उस मुश्किल समय में अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे और एनसीपी ने मुझ पर भरोसा जताया. मैं उनका आभारी हूं. उन्होंने आगे कहा कि यह मेरे पिता का अधूरा सपना था कि हमें यह सीट फिर से जीतनी है और लोगों के अधिकारों के लिए लड़ना है.

एनसीपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

एनसीपी ने महाराष्ट्र चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है. नवाब मलिक की बेटी सना मलिक अणुशक्ति नगर से चुनाव लड़ेंगी. जीशान सिद्दीकी बांद्रा ईस्ट से चुनावी मैदान में उतारे गए हैं.

जीशान सिद्दीकी को कांग्रेस ने किया था निलंबित

जीशान सिद्दीकी पर हाल में विधान परिषद चुनावों में ‘क्रॉस वोटिंग’ का आरोप लगा था. इसके बाद विधायक जीशान को कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया. कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक दल हैं और ये साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं.

बाबा सिद्दीकी ने छोड़ा था कांग्रेस का साथ

जीशान सिद्दीकी के पिता बाबा सिद्दीकी इस साल की शुरूआत में कांग्रेस से एनसीपी में शामिल हो गए थे. इस महीने की शुरूआत में बांद्रा में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद जीशान ने अपने राजनीतिक कदम को स्पष्ट नहीं किया था. अब उन्होंने अजित पवार पर भरोसा जताया है.

Read Also : जमशेदपुर में सब्जी बेचने वाले ने सलमान खान से मांगी थी 5 करोड़ की रंगदारी, बाबा सिद्दीकी को भी दी थी धमकी

महाराष्ट्र में कब होंगे मतदान?

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को होना है. इसके बाद मतों की गणना 23 नवंबर को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें