21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2 करोड़ नहीं दिए तो कांग्रेस ने काट दिया टिकट, उमाशंकर अकेला का आरोप, पार्टी बोली- लीगल एक्शन लेंगे

Jharkhand Chunav 2024: झारखंड में कांग्रेस पर टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगा है. बरही के पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा है कि उनसे 2 करोड़ की मांग हुई थी.

Jharkhand Chunav 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के नामांकन के आखिरी दिन पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला ने कांग्रेस के प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाया है. अकेला ने कहा है कि कांग्रेस के झारखंड प्रभारी ने उनसे 2 करोड़ रुपए मांगे थे. पैसे नहीं देने पर उनका (उमाशंकर अकेला) का टिकट काट दिया. कांग्रेस ने इस बार अकेला को बरही से टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह पार्टी ने अरुण साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है.

समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद अकेला ने लगाए आरोप

झारखंड के चर्चित नेता ने समाजवादी पार्टी का दामन थामने के बाद कांग्रेस पार्टी पर ये आरोप लगाए हैं. उन्होंने सीधे तौर पर झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश पर पार्टी टिकट देने के एवज में पैसे मांगने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पैसे लेकर टिकट बांटे हैं.

कांग्रेस में टिकट बंटवारे में हुआ पैसे का खेल

उमाशंकर अकेला ने कहा कि उनसे 2 करोड़ रुपए मांगे गए थे. वे पैसे नहीं दे पाए, तो कांग्रेस पार्टी ने उनको टिकट नहीं दिया. उनकी जगह पार्टी ने किसी और को बरही विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना दिया. अकेला ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि टिकट के बंटवारे में पैसे का खूब खेल हुआ है.

उमाशंकर अकेला के आरोप गलत – राकेश कुमार सिन्हा

उमाशंकर अकेला के इन आरोपों को झारखंड कांग्रेस के प्रवक्ता राकेश कुमार सिन्हा ने गलत करार दिया है. कहा है कि चुनाव में जब किसी का टिकट कट जाता है, तो वह इसी तरह की बातें शुरू कर देता है. पार्टी ने एक सर्वे कराया था, जिसमें उनकी हार तय दिख रही थी. इसलिए पार्टी ने उनका टिकट काट दिया.

अकेला पर लीगल एक्शन लेगी पार्टी – कांग्रेस प्रवक्ता

राकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि 2 दिन से उनकी सीट को होल्ड पर रखा गया था. अगर प्रदेश अध्यक्ष ने उनसे 2 करोड़ रुपए मांगे थे, तो उन्हें पहले ही यह बात सार्वजनिक करनी चाहिए थी. लेकिन, उन्होंने ऐसा नहीं किया. जब उनका टिकट कट गया, तो वे ऐसा आरोप लगा रहे हैं. पार्टी उनके खिलाफ लीगल एक्शन लेगी. उनसे कहेगी कि वे आरोप को साबित करें.

Also Read

अपने सिद्धांतों से कभी नहीं किया समझौता, प्रचार के लिए पेड़ पर खुद ठोका था अपना पोस्टर

81 में 70 विधायकों का टिकट कंफर्म, 4 बन गये सांसद, जानें दल बदल करने वाले कितने विधायक लड़ रहे चुनाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें