21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘तेजस्वी शराब पीने के साथ कराते हैं तस्करी’, पूर्व मुख्यमंत्री ने RJD नेता पर लगाया गंभीर आरोप 

Bihar : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और मोदी कैबिनेट में मंत्री जीतन राम मांझी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर शराब की तस्करी कराने का आरोप लगाया है.

बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है. नीतीश सरकार ने शराब पीने के साथ ही इसका कारोबार करने वालों के लिए सख्त कानून बनाया है. लेकिन लोग चोरी छिपे शराब पीने से बाज नहीं आते. इसी वजह से कई बार अवैध शराब के कारोबारी नकली और जहरीली शराब भी लोगों को बेच देते है. जिस कारण लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है. पिछले दिनों ही सूबे के छपरा, सीवान, गोपालगंज और मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने की वजह से कई लोगों की जान चली गई थी. जिस पर सूबे का राजनीतिक माहौल गरमाया है. गुरुवार को जहां राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने जेडीयू का नया फूल फॉर्म बताया था तो वहीं, नीतीश की पार्टी ने भी आरजेडी पर जोरदार हमला बोला. वहीं, अब शराब विवाद में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान समय में मोदी कैबिनेट में मंत्री जीतन राम मांझी की भी एंट्री हुई है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर शराब पीने के साथ ही तस्करी करने का आरोप लगाया है. 

तेजस्वी शराब पीने के साथ कराते हैं तस्करी- पूर्व मुख्यमंत्री

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया था कि बिहार में हर जगह और हर प्रकार की शराब उपलब्ध है. नकली शराब भी धड़ल्ले से मिल रही है. केवल कागजों पर शरबबंदी है. माफिया, पुलिस और सरकार के गठजोर से शराब कारोबार चल रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया कि शराब कारोबारियों को सरकार का सरंक्षण प्राप्त है. वहीं, उनके इन आरोपों पर पूर्व  सीएम ने पलटवार किया है. मीडिया से बात करते हुए मांझी ने कहा कि वह खुद शराब पीते हैं. इसीलिए उनको ऐसा लगता है. राज्य में शराबबंदी है लेकिन लोग चोरी छिपे पीते हैं तो उसका क्या हिसाब होगा. तेजस्वी यादव को ज्यादा जानकारी है तो लगता है कि वे तस्करी में लीन हैं या कराते होंगे. 

मांझी कहते थे थोड़ी थोड़ी पिया करो- RJD

तेजस्वी यादव पर इस तरह का आरोप लगाने पर आरजेडी ने मांझी पर जोरदार हमला बोला है. आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि जीतनराम मांझी को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. वह उन दिनों को भूल गए जब वह कहते थे कि थोड़ी थोड़ी पिया करो. उन्होंने बिहार के लोगों को को कई बार शराब पीने के लिए प्रोवोक भी किया. केंद्र में मंत्री बनते ही उन्होंने अपने ही स्टैंड को तिलांजली दे दी. 

RJD के नेता करते हैं शराब का कारोबार- BJP

वहीं, इस पूरे मामले में बीजेपी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि मांझी जी ने जब ऐसा बोला है तो उसमें सच्चाई होगी क्योंकि वे काफी अनुभवी हैं। बीजेपी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि राजद के कार्यकर्ता शराब का कारोबार करते हैं और बिहार सरकार को बदनाम करने के लिए यह काम कर रहे हैं। उनके जिला स्तरीय ले लेकर राज्य स्तरीय कई नेता पकड़े गए हैं।

इसे भी पढ़ें : मुसलमानों का काम नहीं कर पाने पर मंत्री पद को मार दूंगी लात, बिहार की मंत्री ने क्यों कही ये बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें