21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Delhi News: करवा चौथ पर ‘भूत’ प्रेमी ने की गर्भवती सोनिया की निर्मम हत्या

Delhi News: सोनिया के परिवार का कहना है कि उन्हें यह नहीं पता था कि उसका नाम सलीम है. सोनिया की छोटी बहन ने बताया कि जब वे उसके घर गए, तभी उन्हें पता चला कि वह मुस्लिम है.

Delhi News:  दिल्ली के नांगलोई में रहने वाली सोनिया, जिसे सभी सोना के नाम से जानते थे, अपने इंस्टाग्राम पर “I love Bhoot” लिखा करती थी. फोन पर बात करते हुए भी अगर कोई सोनिया से पूछता कि किससे बात कर रही है, तो वह मजाक में कहती, “अपने भूत से.” लेकिन शायद सोनिया ने कभी अपने सपने भी में नहीं सोचा होगा कि वही ‘भूत’ एक दिन उसकी जान का दुश्मन बन जाएगा.

करवा चौथ यानी 20 अक्टूबर के दिन सोनिया अपने घर से सारा सामान लेकर अपने ‘भूत’ के पास जाने के लिए निकली थी. सोनिया ने उस व्यक्ति के लिए व्रत रखा था जिसकी उसने लंबी उम्र की कामना की थी, लेकिन व्यक्ति यानी सलीम ने उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर लाश को दफना दिया. सोनिया के घर वालों यह को पता था कि वह किसी से प्यार करती है, लेकिन किससे, यह उसके परिवारजन नहीं जानते थे. लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि सोनिया किसी ‘संजू’ नाम के व्यक्ति से प्यार करती है, जिसका असली नाम सलीम था, जिसकी असलियत का उन्हें कभी अंदाजा ही नहीं था.

सोनिया के परिवार का कहना है कि उन्हें यह नहीं पता था कि उसका नाम सलीम है. सोनिया की छोटी बहन ने बताया कि जब वे उसके घर गए, तभी उन्हें पता चला कि वह मुस्लिम है. सोनिया को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने का बहुत शौक था, वह रील बनाकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती थी, और उसके 6700 फॉलोअर भी थे. वह जिंदगी को खुलकर जीना चाहती थी, लेकिन जिस व्यक्ति से उसे प्यार था, उसी सलीम ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और रोहतक के जंगल में दफना दिया. सोनिया के परिवार के अनुसार, संजू का असली नाम सलीम है, यह बात उन्हें 21 अक्टूबर को, यानी करवा चौथ के अगले दिन, तब पता चली जब वे अपनी बेटी की तलाश में संजू उर्फ सलीम के घर पहुंचे.

इसे भी पढ़ें: 98 लोगों को एक साथ उम्रकैद की सजा, जानिए क्यों?

दिल्ली पुलिस को इस मामले की शिकायत 23 अक्टूबर को मिली, जिसके बाद उन्होंने सलीम को हिरासत में लिया. पूछताछ के दौरान सलीम ने कत्ल की बात स्वीकार कर ली. पुलिस के अनुसार, संजू उर्फ सलीम ने पहले से ही हत्या की साजिश रच ली थी और इसके लिए अपने दो साथियों, रितिक और पंकज, को शामिल कर लिया था. उन्होंने करवा चौथ के दिन को तय किया और एक कार किराए पर ली.

सोनिया करवा चौथ की रात अपना सामान लेकर घर से निकली और नांगलोई इलाके में सलीम से मिली. वहां से सलीम उसे सीधे रोहतक की ओर ले गया, जहां रास्ते में उसने सोनिया का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और फिर उसकी बॉडी को रोहतक के जंगल में दफनाकर वापस दिल्ली लौट आया. सोनिया 7 महीने की गर्भवती थी. सलीम पुलिस की गिरफ्त में तब आया, जब वह बिना नंबर प्लेट की बाइक से पश्चिम विहार में घूम रहा था. उसके पास से सोनिया के पिता का आईडी कार्ड मिला, जिससे उनके पिता को संदेह हुआ और उन्होंने नांगलोई थाने को सूचना दी.

इसे भी पढ़ें: Lawrence Bishnoi: कौन है लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई, जिस पर 10 लाख का इनाम?

सोनिया के परिजनों का कहना है कि शुरू में पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. जब वे पहली बार शिकायत लेकर पहुंचे, तो पुलिस ने कहा कि दोनों पति-पत्नी होंगे, फोन बंद कर दिया होगा और जल्द लौट आएंगे. उन्हें डांटकर वापस भेज दिया गया. जब संजू को पुलिस ने पकड़ा, तभी जाकर उससे पूछताछ हुई, जिसमें उसने पूरी सच्चाई कबूल की. वह पुलिस को रोहतक में उस जगह लेकर गया, जहां उसने बॉडी को दफनाया था.

इस मामले में पुलिस ने सलीम और उसके साथी पंकज को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि रितिक अभी फरार है. पुलिस का कहना है कि सोनिया को संजू का असली नाम सलीम होने की जानकारी थी या नहीं, इसकी जांच की जा रही है. अगर इस मामले में कोई नया तथ्य सामने आता है, तो आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस रितिक की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है और मामले की पूरी जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें: Weather Forecast: 120 की रफ्तार से टकराया दाना तूफान, 4 राज्यों में भयंकर बारिश का अलर्ट, स्कूल बंद, कई उड़ानें रद्द  

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें