20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bengal Weather Update : बंगाल में ‘डाना’ का प्रभाव, कोलकाता समेत जिलों में जारी रहेगी बारिश

Bengal Weather Update : मौसम कार्यालय ने कहा कि शनिवार को दक्षिण बंगाल में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है

Bengal Weather Update : पश्चिम बंगाल में अलीपुर मौसम विभाग ने शुक्रवार को भीषण चक्रवात ‘डाना’ के ओडिशा में दस्तक देने के बाद कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाने पर कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के कई जिलों में मूसलाधार वर्षा की चेतावनी दी.

Rain 111111
Bengal weather update : बंगाल में 'डाना' का प्रभाव, कोलकाता समेत जिलों में जारी रहेगी बारिश 6

इन जिलों में जारी रहेगी बारिश

मौसम कार्यालय ने शुक्रवार को पूर्व मेदिनीपुर, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, कोलकाता, हावड़ा, हुगली, पुरुलिया और बांकुड़ा जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया, जबकि पश्चिम मेदिनीपुर और झाडग्राम जिलों में अत्यधिक बारिश का अनुमान है.

Rain 11111
Bengal weather update : बंगाल में 'डाना' का प्रभाव, कोलकाता समेत जिलों में जारी रहेगी बारिश 7

दक्षिण बंगाल में कई स्थानों पर बारिश की संभावना

मौसम कार्यालय ने कहा कि शनिवार को दक्षिण बंगाल में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है तथा पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.उसने कहा कि बंगाल की खाड़ी में 80-90 किलोमीटर प्रति घंटा से 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार से हवा चल रही है जो धीरे-धीरे कमजोर होगी तथा वह शुक्रवार शाम तक 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पर आ जायेगी.

Rain 11
Bengal weather update : बंगाल में 'डाना' का प्रभाव, कोलकाता समेत जिलों में जारी रहेगी बारिश 8

मछुआरों को शनिवार सुबह तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह

मौसम कार्यालय ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में मछुआरों को शनिवार सुबह तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है.मौसम कार्यालय के अनुसार कोलकाता में 24 घंटे में 100.3 मिमी बारिश दर्ज की गई.

Rain 7
Bengal weather update : बंगाल में 'डाना' का प्रभाव, कोलकाता समेत जिलों में जारी रहेगी बारिश 9

अलीपुर मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटों में दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर और सागर द्वीप में क्रमश: 93 मिलीमीटर (मिमी) और 89.6 मिमी बारिश हुई. कलाईकुंडा में 90.6 मिमी, हल्दिया में 80 मिमी, झाड़ग्राम में 66.6 मिमी, मेदिनीपुर शहर में 52 मिमी और दीघा में 37 मिमी वर्षा हुई.

Rain 1 1
Bengal weather update : बंगाल में 'डाना' का प्रभाव, कोलकाता समेत जिलों में जारी रहेगी बारिश 10

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें