21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Smart Meter: मधेपुरा में पान दुकानदार को स्मार्ट मीटर ने दिया झटका, 45 दिन में आया 23 लाख का बिल

Smart Meter: बिहार में बीते कुछ समय से स्मार्ट मीटर चर्चा का केंद्र बना हुआ है. कभी राजनीतिक दल इसका विरोध कर रहे हैं, तो कभी आम लोग इसके विरोध में धरना दे रहे हैं. वहीं कुछ पुराने उपभोक्ता भी इसे लेकर शिकायत कर रहे हैं. एक नया मामला मधेपुरा से सामने आया है. जहां स्मार्ट मीटर लगाने के 45 दिन बाद उपभोक्ता के पास 23 का बिल आ गया. हालांकि बिजली विभाग का कहना है कि बिल में गर कोई गड़बड़ी हो तो उसे सुधारा जाएगा. साथ ही प्रशासन लोगों को स्मार्ट मीटर के फायदे में जागरूक करने का लगातार प्रयास कर रही है.

Smart Meter: बिहार में बिजली विभाग स्मार्ट मीटर लगाने के लिए उपभोक्ताओं को लगातार जागरूक कर रहा है, लेकिन मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर नगर पंचायत में अगस्त में लगाए गए स्मार्ट मीटर ने उपभोक्ताओं को रुलाना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक नगर पंचायत के पान दुकानदार पप्पू मुखिया के घर में लगे स्मार्ट मीटर पर करीब 23 लाख का बिजली बकाया दिख रहा है. इसको लेकर उपभोक्ता ने कुछ दिन पहले बिजली दफ्तर में आवेदन भी दिया है, लेकिन अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है.

बिजली बिल को लेकर उपभोक्ता का परेशान

दुकानदार ने बताया कि अगस्त महीने में उनकी पत्नी बबीता देवी के नाम से उनके घर में स्मार्ट मीटर लगाया गया था. उन्हें बताया गया कि 45 दिनों तक बिजली बिल नहीं आएगा. करीब 45 दिन बाद उनके मोबाइल पर बताया गया कि करीब 23 लाख का बैलेंस है. इसके बाद पटना कंट्रोल ने उन पर लगातार बिजली बकाया भुगतान करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया. इससे वे परेशान हैं.

दो और मामले आए सामने

बिजली बिल में गड़बड़ी का यह अकेला मामला नहीं है. ऐसे ही दो और मामले सामने आए हैं. इसमें डाकबंगला के पास रहने वाले उपभोक्ता विजय राम के घर में लगे स्मार्ट मीटर का बकाया करीब 27 लाख रुपए बताया गया है. वहीं, सौदागर ठाकुर के स्मार्ट मीटर का बिजली बकाया करीब 80 हजार रुपए बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: Dana Cyclone ने बदला मौसम का मिजाज, बिहार के कई जिलों में छाये रहे बादल

क्या कहते हैं अधिकारी

बिजली बिल में किसी प्रकार की गड़बड़ी है, तो उसका निष्पादन किया जायेगा. इसके लिए ऐसे उपभोक्ता बिजली कार्यालय आकर संपर्क करना चाहिए. ऐसे मामलों का तुरंत निष्पादन किया जायेगा.

कुणाल कुमार, कनीय अभियंता, विद्युत विभाग

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें