20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya News: गया में पड़ोसी को गोली मार कर की हत्या, हथियार व सात कारतूस के साथ हुआ गिरफ्तार

Gaya News: गया के तुतबाड़ी-गंगामहल मुहल्ले में अपराधियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी है. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है.

Gaya News: गया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के तुतबाड़ी-गंगामहल मुहल्ले के रहनेवाले 62 वर्षीय महावीर शर्मा की हत्या उनके पड़ोस में रहनेवाले एक अपराधी ने शुक्रवार की सुबह शिवमंदिर-गंगामहल के पास कर दी और फरार हो गया. शर्मा औरंगाबाद जिले के खुदवां थाना क्षेत्र के खुदवां गांव के रहनेवाले थे. वह विगत कई दशक से गया शहर के तुतबाड़ी गंगामहल मुहल्ले में अपने मकान में परिजनों के साथ रहते थे. इधर, गोली की आवाज सुन आसपास के लोग वहां पहुंचे, तो देखा कि महावीर लहूलुहान हैं. घटना की जानकारी पाते ही कोतवाली थाने की पुलिस वहां पहुंची. मौके पर मौजूद महावीर शर्मा के परिजनों ने हत्या का आरोप उनके पड़ोस में रहनेवाले चंदन कुमार सिंह पर लगाया. आरोपित चंदन वजीरगंज थाना क्षेत्र के नौडीहा गांव का रहनेवाला है. वह भी अपने परिवार के साथ गंगामहल-तुतबाड़ी मुहल्ले में रहता है.

पड़ोसी को गोली मार कर की हत्या

विगत दो दिन पहले चंदन ने शहर के नयी गोदाम सहित अन्य मुहल्लों में कई राउंड फायरिंग की थी और रंगदारी की भी मांग की थी. सूचना है कि गुरुवार को चंदन ने महावीर शर्मा को भी हथियार दिखाया था, लेकिन उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया था. इधर, सुबह-सुबह शहर में हत्या की खबर फैलते ही वार्ड पार्षद राहुल कुमार सहित कई समाजसेवी सहित सैकड़ों लोग वहां पहुंच गये. इधर, घटना की जानकारी पाते ही सिटी डीएसपी धर्मेंद्र भारती भी दल-बल के साथ वहां पहुंचे और मामले की छानबीन की. इस घटना को एसएसपी आशीष भारती ने गंभीरता से लिया और सिटी एसपी प्रेरणा कुमार सहित एफएसएल की टीम को भेजा. एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से नमूने एकत्रित किये. वहीं, कोतवाली थाने की एक टीम शव का पोस्टमार्टम कराने में जुट गयी. एसएसपी ने हत्याकांड में शामिल आरोपित की पहचान महावीर शर्मा के परिजनों से करायी और उसकी गिरफ्तारी को लेकर सिटी एसपी की मॉनीटरिंग में एक विशेष टीम का गठन किया. इसमें सिटी डीएसपी धर्मेंद्र भारती सहित कोतवाली थानाध्यक्ष व कई दारोगा और टेक्निकल सेल की पुलिस टीम को शामिल किया.

Also Read: Bihar News: सुलतानगंज में स्मार्ट मीटर से कनेक्शन जुड़ा नहीं, बैलेंस खत्म होने का आया मैसेज

10 घंटे के अंदर आरोपित को किया गिरफ्तार

इधर, एसएसपी आशीष भारती ने शुक्रवार की देर शाम पुलिस ऑफिस में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि हत्या के आरोपित चंदन को गिरफ्तार करने में जुटी विशेष टीम ने उसके पैतृक गांव, ससुराल सहित अन्य संभावित ठिकानों से संबंधित जानकारी जुटाना शुरू किया. तब पुलिस टीम को जानकारी मिली कि आरोपित चंदन कोतवाली थाना क्षेत्र के इकबाल नगर-पंचायती अखाड़ा मुहल्ले में पुल के नीचे छिपा है. विशेष टीम ने वहां छापेमारी कर आरोपित चंदन को गिरफ्तार किया और उससे कड़ी पूछताछ की गयी, तो उसने बताया कि जिस देसी कट्टा से महावीर शर्मा की हत्या की गयी है, उसे गंगामहल मुहल्ले एक झाड़ी में छिपा दिया है. एसएसपी ने बताया कि उस झाड़ी से विशेष टीम एक कट्टा व सात कारतूस बरामद किये गये.

जमीन के विवाद से जुड़ा है मामला

एसएसपी ने बताया कि यह मामला जमीन के विवाद से जुड़ा है. अबतक छानबीन में पता चला है कि महावीर शर्मा व चंदन कुमार सिंह के बीच किसी जमीन को लेकर विवाद था. इसी प्रतिशोध में चंदन ने उनकी हत्या गोली मार कर कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें