21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs NZ: खराब बल्लेबाजी के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी को BCCI का कड़ा संदेश, कोच ने कही यह बात

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भी भारत पहली पारी में 156 के स्कोर पर ढेर हो गई. बल्लेबाजों से जिस प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है, वैसा प्रदर्शन देखने को नहीं मिल रहा है.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में चल रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी भारतीय बल्लेबाजी धराशायी हो गई. हैदराबाद की तरह ही यहां भी टीम के टॉप ऑर्डर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. पहली पारी में भारत 156 के स्कोर पर ढेर हो गया. दो दिन का खेल हुआ है और 25 विकेट गिरे हैं. माना जा रहा है कि पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही है, लेकिन जब न्यूजीलैंड रन बना सकता है तो भारत क्यों नहीं. पहले टेस्ट में करारी हार के बाद टीम प्रबंधन ने ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया और उन्होंने दूसरे टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की. पहली पारी में सुंदर ने 7 कीवी बल्लेबाजों का शिकार किया. दूसरी पारी में भी उन्होंने अब तक चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है.

IND vs NZ: बल्लेबाज लगातार कर रहे हैं निराश

गेंदबाजों के प्रदर्शन के बाद बारी बल्लेबाजों की आती है, लेकिन पहले टेस्ट की पहली पारी में 46 के स्कोर पर सिमटने वाली भारतीय टीम ने पिछले मैच से कोई सीख नहीं ली और 156 के स्कोर पर फिर अपने 10 बल्लेबाजों को खो दिया. बड़े नामों में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शून्य और विराट कोहली (Virst Kohli) 1 रन बनाकर चलते बने. पिछले मैच में 150 रन बनाने वाले सरफराज खान का बल्ला भी नहीं चला. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने माना कि पहली पारी में रन बनाने में बल्लेबाजों की लगातार विफलता टीम को भारी पड़ रही है. भारत 2012-13 के बाद से घरेलू मैदान पर पहली टेस्ट सीरीज हारने की कगार पर खड़ा है.

IND vs NZ: वीडियो में देखें कैसे क्लीन बोल्ड हुए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली

IND vs NZ: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय बनें

IND vs NZ: गेंदबाजी कोच को अपने बल्लेबाजों पर है भरोसा

मोर्कल ने दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से कहा, “मुझे बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच कभी भी टकराव पसंद नहीं है, लेकिन टेस्ट मैच क्रिकेट में आपको पहली पारी में रन बनाने की जरूरत होती है.” उन्होंने कहा, “हमारी बल्लेबाजी लाइन-अप में विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. मैं व्यक्तिगत रूप से जानता हूं कि उनके पास अपनी प्रक्रियाएं हैं और वे जानते हैं कि उन चीजों को कैसे करना है.” मोर्केल को उम्मीद है कि दूसरी पारी में रोहित शर्मा की अगुवाई में बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि हम उन गलतियों को सुधार लेंगे, क्योंकि फिलहाल हमें बोर्ड पर रन नहीं बना पाने की कीमत चुकानी पड़ रही है. लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि हमारे बल्लेबाजों के पास इसे सुधारने के लिए पर्याप्त अनुभव और ज्ञान है.”

25101 Pti10 25 2024 000199B 1
Pune: india players celebrate the wicket of new zealand’s rachin ravindra during the second day of the second test cricket match between india and new zealand

IND vs NZ: दूसरी पारी में जवाब देगी टीम इंडिया

मोर्कल ने कहा, “मैं टीम को दूसरी पारी में मजबूत जवाब देने के लिए समर्थन देता हूं. मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि वे कैसे वापसी करते हैं और इस स्थिति और परिस्थितियों में कैसे खेलते हैं.” मोर्केल ने कहा कि भारत को मैच और सीरीज हारने से बचने के लिए आत्मविश्वास बनाए रखना होगा और परिस्थितियों की जानकारी पर भरोसा करना होगा. उन्होंने कहा, “हमें विश्वास करना होगा. यह खेल मजेदार है. हमारे खिलाड़ी आक्रामक हैं, ऐसे खिलाड़ी हैं जो इन परिस्थितियों को अच्छी तरह जानते हैं. इस खेल से पहले हमारी चर्चा यह थी कि हम इन परिस्थितियों में माहिर हैं, हम जानते हैं कि इन परिस्थितियों का सामना कैसे करना है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें