21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cyclone Dana Update: झारखंड में कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान डाना, कब से सामान्य होगा मौसम?

Cyclone Dana Update: चक्रवाती तूफान ‘डाना’ के कारण कोल्हान प्रमंडल में अच्छी बारिश हुई. राजधानी रांची और आसपास के क्षेत्रों में आंशिक असर रहा. 31 अक्टूबर तक कुछ इलाकों में बादल छाये रहेंगे. एक-दो दिनों में मौसम साफ होगा.

Cyclone Dana Update: रांची-चक्रवाती तूफान ‘डाना’ का असर झारखंड काफी कम हो गया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 26 अक्टूबर (शनिवार) से मौसम साफ होने लगेगा. अगले एक-दिनों में मौसम पूरी तरह सामान्य हो जायेगा. कुछ जिलों में बादल छाये रह सकते हैं, जिससे हल्की बारिश हो सकती है. राजधानी रांची में भी शनिवार से मौसम सामान्य हो जाने की उम्मीद है. कहीं भी मौसम में विशेष बदलाव को लेकर कोई चेतावनी नहीं है. पूरे राज्य में 31 अक्टूबर तक सामान्यत: मौसम साफ और शुष्क रहेगा. अधिकतम तापमान 24 से 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

डाना का सबसे अधिक असर कोल्हान प्रमंडल में

डाना का सबसे अधिक असर शुक्रवार को कोल्हान प्रमंडल में रहा. इससे कोल्हान के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 71 मिमी बारिश पूर्वी सिंहभूम के गुड़ाबांधा में दर्ज की गयी है. वहीं, हवा की गति भी सामान्य से अधिक रही. घाटशिला में 44 मिमी, जगरनाथपुर में 40 मिमी, चाईबासा में 40 मिमी और मुसाबनी में 32 मिमी के आसपास हुई. इसके अतिरिक्त जमशेदपुर सहित अन्य इलाकों में भी 15 से 20 मिमी तक बारिश हुई. राजधानी रांची और आसपास के इलाकों में इसका आंशिक असर रहा. राजधानी के मौसम का मिजाज गुरुवार को ही बदल गया था. दिन भर बादल छाये रहे. कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हुई. शुक्रवार को भी राजधानी में दिन भर बादल छाये रहा. हवा की गति सामान्य से थोड़ी अधिक रही. दिन भर रुक-रुक कर फुहारें पड़ती रहीं.

छह डिग्री गिरा तापमान, हुआ ठंड का एहसास

राजधानी रांची का तापमान बादल और बारिश के कारण गिर गया. अधिकतम तापमान मंगलवार की तुलना में करीब छह डिग्री सेसि गिर गया. मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री सेसि के आसपास था. यह शुक्रवार को 22 डिग्री सेसि के आसपास रहा. न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेसि के आसपास ही रहा. मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले कुछ दिनों तक राजधानी का अधिकतम तापमान 22 से 26 डिग्री सेसि के बीच ही रहने का अनुमान लगाया है.

Also Read: Cyclone Dana Tracker: चक्रवाती तूफान डाना मचाएगा तबाही! आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट, कोल्हान में NDRF तैनात

Also Read: Cyclone Dana Alert: चक्रवात डाना का असर, झारखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट, कोल्हान में बंद रहेंगे स्कूल

Also Read: Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: झारखंड के इन दिग्गजों ने नामांकन के आखिरी दिन भरे पर्चे, स्क्रूटनी 28 अक्टूबर को

Also Read: कल्पना सोरेन, मीरा मुंडा सहित ये नेता पत्नियां दिखाएंगी झारखंड में कमाल, संभालेंगी विरासत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें