20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले के सभी पंचायतों में बनेंगे खेल मैदान

जिले के सभी पंचायतों में खेल मैदान बनाये जाएंगे. इसके लिए 192 पंचायतों में भूमि चिन्हित कर ली गयी है. 26 जगहों पर प्राक्कलन तैयार कर लिया गया है.

मोतिहारी. जिले के सभी पंचायतों में खेल मैदान बनाये जाएंगे. इसके लिए 192 पंचायतों में भूमि चिन्हित कर ली गयी है. 26 जगहों पर प्राक्कलन तैयार कर लिया गया है. वहीं 23 जगहों की तकनीकी स्वीकृति व 22 जगहों की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है. शुक्रवार को समाहरणालय स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद सभा भवन में आयोजित ग्रामीण विकास की योजनाओं की समीक्षा के दौरान उप विकास आयुक्त शंभू शरण पांडे ने इसकी जानकारी दी. बताया कि अभी तक एक जगह कार्य प्रारंभ हुआ है और उसे पूर्ण भी कर लिया गया है. उप विकास आयुक्त ने सरकार के इस महत्वाकांक्षी योजना को समय पर धरातल पर उतारने व विभागीय निर्देशों का सख्ती के साथ पालन करने का निर्देश दिया. कहा कि कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. बैठक में मनरेगा कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को कई अहम टास्क दिये. सतत जीविकोपार्जन योजना,एबीपीएस,मानव दिवस सृजन, वृक्षारोपण, रूरल हाट एवं जल-जीवन-हरियाली अभियान अंतर्गत सोखता, छत वर्षा जल संचयन आदि कार्यो की प्रगति की जानकारी ली.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें