20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News:डीएवी सीसीएल में ग्रीन डे पर नन्हे-मुन्नों ने बताये पर्यावरण संरक्षण के उपाय

Giridih News:डीएवी पब्लिक स्कूल सीसीएल गिरिडीह के प्रांगण में शुक्रवार को इइडीपी के बच्चों ने ग्रीन डे (हरा दिवस) मनाया. प्रातः कालीन सभा संयुक्त रूप से हुई. मंच का संचालन भी छोटे बच्चों ने किया. इइडीपी के बच्चों ने प्रातः कालीन सभा में अपनी प्रतिभा व कला की प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया.

डीएवी पब्लिक स्कूल सीसीएल गिरिडीह के प्रांगण में शुक्रवार को इइडीपी के बच्चों ने ग्रीन डे (हरा दिवस) मनाया. प्रातः कालीन सभा संयुक्त रूप से हुई. मंच का संचालन भी छोटे बच्चों ने किया. इइडीपी के बच्चों ने प्रातः कालीन सभा में अपनी प्रतिभा व कला की प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. ग्रीन डे पर इइडीपी के बच्चों ने मानव जीवन एवं पूरी धरती के लिए पेड़-पौधों और जल के महत्व पर विशेष बल दिया. बताया कि कैसे पेड़ों को कटने से बचाना है, जल को बर्बाद नहीं करना है, इन बातों पर विशेष ध्यान देना है. नन्हे मुन्नों ने नृत्य के माध्यम से पेड़-पौधों एवं जल का संरक्षण करने के उपाय बताये. पेड़, पक्षी, पेड़-पौधे बन कर दिखाया पर्यावरण के प्रति समर्पण : कार्यक्रम के जरिये छोटे-छोटे बच्चों ने उपस्थित शिक्षकों, कर्मचारियों एवं सारे सीनियर बच्चों का मन मोह लिया. हरे-हरे परिधानों में कोई बच्चा पेड़, तो कोई पक्षी, कोई हरा-भरा पहाड़ बनकर पर्यावरण के प्रति अपना समर्पण दिखाया. एलजी के एक बच्चे ने सारे कक्षाओं के बच्चों को अपने देश, माता-पिता, विद्यालय एवं शिक्षकों के प्रति सम्मान और निष्ठा की शपथ दिलवायी. इस मौके पर प्राचार्य ओमप्रकाश गोयल ने कहा कि पेड़-पौधों एवं जल के बिना धरती पर जीवन संभव नहीं है. इसलिए पर्यावरण को संरक्षित रखना हम सब का दायित्व बनता है. प्राचार्य ने बच्चों की प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा की. आयोजन को सफल बनाने में इइडीपी की वीणा भारती, स्मिता डे, जुली कुमारी, पूजा सिन्हा, अनिता ओझा, रूबी तिवारी, निधि सिन्हा, नेहा कुमारी एवं सुष्मिता कुमारी का सक्रिय योगदान दिया. मौके पर शिक्षिका शबाना रब्बानी, पिंकी तिवारी सहित कई शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें