21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

dhanbadnews: डोस्कॉन-2024 आज से, देश भर से जुटेंगे हड्डी रोग विशेषज्ञ

धनबाद ऑर्थोपेडिक क्लब का तीसरा वार्षिक सम्मेलन डोस्कॉन-2024 की शुरुआत शनिवार को होगी. 26 से 27 अक्टूबर तक गोविंदपुर के वेडलॉक रिजोर्ट में आयोजित सम्मेलन में रोबोटिक सर्जरी तकनीक से रूबरू होंगे चिकित्सक.

धनबाद.

धनबाद ऑर्थोपेडिक क्लब (डीओए) का तीसरा वार्षिक सम्मेलन डोस्कॉन-2024 की शुरुआत शनिवार को होगी. 26 से 27 अक्टूबर तक गोविंदपुर के वेडलॉक रिजोर्ट में सम्मेलन का आयोजन होगा. शुक्रवार को धनबाद क्लब में प्रेस कांफ्रेंस कर समिति के चेयरमैन डॉ डीपी भूषण ने बताया कि सम्मेलन में बिहार-झारखंड समेत देश के विभिन्न शहरों से लगभग 200 से ज्यादा हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों का जुटान होगा. इस अवसर पर आयोजित वर्कशॉप के दौरान टोटल हिप रिप्लेसमेंट व नी-रिप्लेसमेंट से संबंधित लाइव सर्जरी होगी. वर्कशॉप में इस बार रोबोटिक सर्जरी का भी डेमोंस्ट्रेशन होगा. इसमे प्लास्टिक की हड्डी पर एक रोबोट के द्वारा घुटने की सर्जरी की जायेगी.

सम्मेलन में 50 शोध पत्र प्रस्तुत किए जायेंगे :

डॉ मंजीत सिंह संधु ने बताया कि आयोजन का उद्देश्य हड्डी रोग के क्षेत्र में हो रहे नये बदलाव से डॉक्टरों को अवगत कराना है. सम्मेलन में 50 शोध पत्र भी प्रस्तुत किए जायेंगे. सम्मेलन में पटना से डॉ. जॉन मुखाेपाध्याय, कोलकाता से डॉ राजीव रमन, डॉ राकेश राजपूत, मुंबई से डॉ अजीत अजगाओंकर, लखनऊ से डॉ अनूप अग्रवाल विशेष रूप से शामिल होंगे. प्रेस कांफ्रेंस में डॉ निखिल ड्राेलिया, डॉ आशीष बजाज समेत अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें