21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दीपावली की रात होगी प्रतिमा स्थापित, तीन को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ होगा विसर्जन

दीपावली की रात होगी प्रतिमा स्थापित, तीन को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ होगा विसर्जन

पीरपैंती.

एकचारी थाना क्षेत्र में कालीपूजा, दीपावली व छठ मनाने को लेकर शांति समिति की बैठक थानाध्यक्ष सैलेश कुमार की अध्यक्षता में काली मंदिर परिसर में आयोजित की गयी. जिसमें मुखिया प्रतिनिधि अगहनु मंडल व शीतांषु मंडल ने 31 अक्तूबर की मध्यरात्रि को मां की प्रतिमा स्थापित करने व सवेरे दर्शन पूजन के लिए खोले जाने की जानकारी देते हुए बताया कि एक नवम्बर को 10:00 बजे से जिलास्तरीय क्विज व विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा. जबकि, शाम को स्कूली बच्चों के बीच भाषण प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. दो नवम्बर को दोपहर से दंगल प्रतियोगिता व पुनः रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा.

तीन नवंबर को होगा दंगल का फाइनल व पुरस्कार वितरण

तीन नवंबर को दंगल प्रतियोगिता का फाइनल व पुरस्कार वितरण के साथ ही रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा. उसी दिन प्रतिमा का विसर्जन भी किया जायेगा. मौके पर मेला समिति के अध्यक्ष व मुखिया प्रतिनिधि अगहनु प्रसाद मंडल, सचिव शीतांषु मंडल, सरपंच आनंदी प्रसाद मंडल, विकास यादव, छतरी प्रसाद शर्मा, विनोद मंडल, बनारसी रविदास,अभिनंदन कुमार, दिनेश मंडल विद्रोही कारेलाल मंडल, राजेश भगत, सिकंदर यादव आदि के अलावा एकचारी थानाध्यक्ष के साथ अधिकारी उपस्थित थे.

कृष्ण-सुदामा का प्रसंग सुना पढ़ाया मित्रता का पाठ

नवगछिया. बड़ी घाट ठाकुरबाड़ी में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा के 7वें दिन कथा व्यास सिया वल्लभ शरण महाराज ने सुदामा चरित्र का प्रसंग श्रद्धालुओं को सुनाया. सुदामा चरित्र का वर्णन सुनकर श्रद्धालु भावुक हो गये. महाराज ने बताया कि कभी भी मित्र के साथ धोखा नहीं करना चाहिए. भागवत कथा ही ऐसी कथा है, जिसके श्रवण मात्र से ही मनुष्य मोक्ष की प्राप्ति कर लेता है. भगवान कृष्ण के समान कोई सहनशील नहीं है. क्रोध हमेशा मनुष्य के लिए कष्टकारी होता है. कथा के अंतिम दिन कृष्ण लीला में कृष्ण का जन्म, बाल कथा, मधुवन में गोपियों के साथ रास-लीला उसके बाद कंश वध आदि गाथाओं का वर्णन हुआ. मौके पर कमेटी के कांतेश कुमार, प्रवीण भगत, कृष्ण भगत, विश्वास झा, चंदन सिंह, शंकर प्रसाद जायसवाल, यज्ञाचार्य ललित झा, हिमांशु शेखर झा, विनय कुमार, अविनाश मिश्र आदि ने कार्यक्रम में सहयोग किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें