21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

dhanbad news : घेराबंदी की जगह सड़क पर डाली मिट्टी, टकराकर घायल हुई नर्सिंग छात्रा

धारजोड़ी बस्ती के पास आठ लेन सड़क धंसने का मामला : ट्रेनिंग के बाद असर्फी अस्पताल से अपने घर लौट रहीं थीं छात्राएं

धनबाद/भूली .

झारखंड मोड़ से तेतुलमारी जाने वाले आठ लेन मुख्य मार्ग पर धंसी सड़क के पास शुक्रवार की शाम हुई दुर्घटना में धनबाद स्कूल ऑफ नर्सिंग की छात्रा तनु (19) गंभीर रूप से घायल हो गयी. शुक्रवार की शाम तनु अपने दो साथियों के साथ नावाडीह स्थित असर्फी अस्पताल में ट्रेनिंग समाप्त कर अपने घर लौट रही थी. इसी दौरान धारजोड़ी के समीप अंधेरे के कारण सर्विस लेन में धंसी सड़क नहीं देख पायी. धंसी सड़क पर अवरोध के लिए रखे मिट्टी के टीले से वे टकरा गयीं. इस घटना में स्कूटी पर सवार सभी छात्राएं गिर गयीं. स्कूटी चला रही छात्रा को गंभीर चोट आयी है. स्थानीय लोगों के अनुसार उसके हाथ और पैर टूट गये हैं. वहीं सिर व चेहरे में भी गंभीर चोट आयी है. घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से घायल सभी छात्राओं को ऑटो से असर्फी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दुर्घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था में दिखी तत्परता : आठ लेन सड़की सर्विस लेन धंसने के बाद उसे दखने के लिए आस-पास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. सभी वाहन को सर्विस लेन सड़क पर रोक दिया गया. लेकिन पूरी तरह से सुरक्षा के इंतजाम नहीं किये गये थे. सिर्फ एक तरफ वाहनों को रोकने के लिए मिट्टी जमा कर दिया गया. वहां अंधेरा था. इसी वजह से उक्त छात्राएं दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. दुर्घटना के बाद सड़क लेन के दोनों तरफ सुरक्षा घेरा लगाया गया. गड्ढा होने के बाद मिट्टी का ढेर लगा कर रास्ता को बंद कर दिया गया. वहीं रूट को डायवर्ट किया गया. सड़क धंसने के तुरंत बाद सुरक्षा के इंतजाम किये जाते तो, यह दुर्घटना नहीं होती.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा

आठ लेन सड़क के झारखंड मोड़ के समीप सड़क के नीचे से तेज पानी निकलने लगा. देखते ही देखते 10 फीट दायरा का गड्ढा बन गया. गड्ढा के दोनों ओर करीब 50 फीट दूरी तक सड़क सतह से चार इंच ऊपर उठ गयी है.

मुख्तार हुसैन

आठ लेन सड़क की गुणवत्ता ही खराब है. सात माह पहले मार्च में इसी जगह पर सड़क धंसी थी, जहां आज धंसी है. इसका मैं भुक्तभोगी रहा हूं. दुर्घटना के बाद सड़क निर्माण कंपनी ने आनन फानन में सड़क की मरम्मत कर दी थी.

बंटी कुमार महतोB

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें