21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में दिवाली पर दस दमकल होंगे तैनात, 12 कंट्रोल रूम बनेंगे, अधिकारी घूम-घूमकर लेंगे जायजा

Diwali 2024: राजधानी पटना में दीपावली के दौरान अगलगी की घटना को समय रहते रोकने के लिए अग्निशमन विभाग ने तैयारी कर ली है. जिले में विभिन्न जगहों पर 12 मोबाइल कंट्रोल रूम बनाए बनेंगे. वहीं जिला के विभिन्न स्थानों पर 98 दमकल, 12 बाइक वाले दमकल टीम को तैनात किया जाएगा.

Diwali 2024: राजधानी पटना में दीपावली के दौरान अगलगी की घटना को समय रहते रोकने के लिए अग्निशमन विभाग ने तैयारी कर ली है. जिले में विभिन्न जगहों पर 12 मोबाइल कंट्रोल रूम बनाए बनेंगे. वहीं जिला के विभिन्न स्थानों पर 98 दमकल, 12 बाइक वाले दमकल टीम को तैनात किया जाएगा. इसके अलावा वाकीटॉकी से लैस करीब 250 अग्निशमन कर्मियों की भी तैनाती होगी.

जिला अग्निशमन पदाधिकारियों का कहना है कि, कहीं भी अगलगी की घटना होती है तो तुरंत हमारी टीम रिस्पांस करे इसके लिए 12 कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे. संवेदनशील इलाकों को चिह्नित कर लिया गया है, जहां दमकल की टीम तैनात रहेगी. लोदीपुर में मुख्य नियंत्रण कक्ष बनाया जाएगा जो 24 घंटे तक सक्रिय रहेगा.

Also Read: बिहार के जेलों में कैदी कर रहे सरकारी नौकरी की तैयारी, किंडल बुक के जरिए करते हैं ऑनलाइन पढ़ाई

जीपीएस की मदद से दमकल पर रखी जाएगी नजर

उन्होंने बताया कि, कंट्रोल रूम से गूगल मैप और जीपीएस की मदद से दमकल पर नजर रखी जाएगी. कंट्रोल रूम 31 अक्टूबर की दोपहर से एक नवंबर की रात तक सक्रिय रहेंगे. बता दें कि, कुछ अधिकारियों की टोली बनी है जो जिले में घूम-घूमकर स्थिति का जायजा लेते रहेंगे.

इधर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने घाटों पर नाव, नाविक और गोताखोरों की तैनाती का आदेश जारी किया है. साथ ही अस्पतालों में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की तैनाती का भी आदेश उन्होंने दिया है.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें