21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल से झारखंड क्यों आ रही इतनी चांदी? धनबाद में फिर 13 किलो चांदी के बर्तन और गहने जब्त

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद से लगातार बंगाल से चांदी की खेप यहां पकड़ी जा रही है. क्या माजरा है? क्यों इतनी चांदी यहां आ रही है.

Jharkhand News|मैथन (धनबाद), अरिंदम : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल से नकद और चांदी का प्रवाह बढ़ गया है. झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद लगातार चांदी, चांदी के बर्तन, जेवर और नकदी धनबाद जिले में बरामद हो रही है. पश्चिम बंगाल और झारखंड की सीमा पर बने चेकनाका पर चेकिंग के दौरान ये सामान मिल रहे हैं.

कार से ला रहे थे चांदी के बर्तन और गहने

झारखंड-बंगाल की अंतरराज्यीय सीमा पर शुक्रवार की देर रात एक कार सीमा से गुजर रही थी. इस कार की जांच की गई, तो उसमें 13 किलोग्राम चांदी के बर्तन और गहने मिले. इसके बारे में कार में मौजूद व्यक्ति कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद मैथन पुलिस ने इन बर्तनों और गहनों को जब्त कर लिया. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

सीओ और ओपी प्रभारी की टीम ने कार को पकड़ा

झारखंड-बंगाल अंतरराज्यीय सीमा पर सीओ कृष्णा मरांडी और ओपी प्रभारी आकृष्ट अमन के नेतृत्व में गठित टीम ने 13 किलो चांदी का बर्तन एवं गहना पकड़ा है. झारखंड के सोना और चांदी के आभूषण विक्रेता धनतेरस के लिए चांदी का नया बर्तन धनबाद क्षेत्र ला रहे थे. इसी क्रम में जांच-पड़ताल के दौरान यह पकड़ा है.

एसडीपीओ से मिला व्यवसायियों का प्रतिनिधिमंडल

व्यवसायियों का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को एसडीपीओ रजत मानिक बाखला एवं ओपी प्रभारी आकृष्ट अमन से मिला. प्रतिनिधिमंडल के सदस्य बर्तन और जेवरात से संबंधित कागजात दे रहे हैं. स्थानीय पुलिस ने वरीय पुलिस अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों से आगे की कार्रवाई के लिए दिशा-निर्देश मांगा है.

विधानसभा चुनाव की वजह से जांच अभियान तेज

विधानसभा चुनाव की वजह से धनबाद जिले में लगातार वाहन चेकिंग अभियान चल रहा है. इसके पहले 24 अक्टूबर को भी जिले में 2.6 किलो चांदी के जेवर और 20 लाख रुपए से अधिक कैश जब्त हुए थे. एक दिन में 3.34 लाख रुपए और 2.639 किलोग्राम चांदी के जेवर बरामद हुए थे. कोडरमा और साहिबगंज जिले में भी चेकनाका पर जांच के दौरान लाखों रुपए कैश मिले थे.

Also Read

साहिबगंज के बाद अब कोडरमा में मिली कैश, कार से 26 लाख के साथ एक हिरासत में

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले केशरपुर चेकपोस्ट से फिर कैश बरामद, एक लाख से अधिक रुपए मिले

Jharkhand Assembly Election: इन दो जिलों से 2.50 लाख से अधिक नगद कैश बरामद, पुलिस की छानबीन जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें