21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: बिहार में दिवाली से पहले बदला मौसम का मिजाज, IMD ने बताया 30 अक्टूबर तक कैसा रहेगा वेदर

Bihar Weather: दिवाली से ठीक पहले बिहार में मौसम का रुख बदल गया है. चक्रवाती तूफान दाना के कारण यह बदलाव हुआ है. आइये जानते हैं IMD ने अपने पूर्वानुमान में क्या बताया है?

Bihar Weather: बिहार में दिवाली से ठीक पहले मौसम का रुख बदल गया है. पश्चिम बंगाल और ओडिशा से उठने वाला चक्रवाती तूफान दाना के कारण यह बदलाव हुआ है. लागातार दूसरे दिन बिहार के कई जिलों में आसमान में घने काले बादलों के साथ बूंदाबांदी होती रही. वहीं शनिवार को तूफान के असर में कुछ तेजी आयी है. जिससे बीते 24 घंटे के तापमान में सात डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार की देर शाम में कहीं-कहीं रिझमिझ बारिश भी हुई थी.

तापमान में बदलाव

मौसम विभाग के रिकार्ड में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामन्य से दो डिग्री कम है. गुरुवार से ही मौसम की रुख बदलने लगे हैं. जिसका असर शनिवार को भी दिखा. अगले 12 घंटे तक बूंदाबांदी का आसार हैं.

Rain
Bihar weather: बिहार में दिवाली से पहले बदला मौसम का मिजाज, imd ने बताया 30 अक्टूबर तक कैसा रहेगा वेदर 2

IMD ने पूर्वानुमान में क्या बताया

मौसम विभाग की ओर 30 अक्टूबर तक का पूर्वानुमान जारी किया गया है. इसमें बताया गया कि अगले 30 अक्टूबर तक रोज 12 से 24 घंटें तक आसमान में मध्यम बादल छाये रह सकते हैं. इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी की स्थिति बनी रह सकती है. इस दिन तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस अवधि में अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता हैं. वहीं दस से 15 किलोमीटर की रफ्तार से पुरवैया हवा चलने का भी संभावना व्यक्त किया गया है.

मौसम के बदलने से दिन भर ठंडी हवा चलने लगी है. मौसम सुहाना हो गया है. शाम चार बजे के बाद से काले बादलों के कारण सड़कों पर रोशनी कम हो गयी है. इससे बाजार की सड़कों से लेकर हाइवे पर चलने वाली गाड़ियों की लाइट जलने लगी है. चक्रवाती तूफान दाना के बारे में मौसम विभाग की ओर से पहले ही पूर्वानुमान में बताया गया है कि तूफान की गति 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो गयी. इस तूफान का असर जिले में दिखने लगा है.

इसे भी पढ़ें: Prashant Kishor: ‘करोड़ों रुपये लेकर देती हैं पार्टी का टिकट’, प्रशांत किशोर ने पूर्व सीएम पर लगाए आरोप

Bihar Train: दीपावली व छठ पर चलेगी अमृतसर-सहरसा पूजा स्पेशल ट्रेन, जानें गाड़ी संख्या, समय और तिथि

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें