22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब छपरा से गुजरेगी Vande Bharat ट्रेन, बस इतने देर में पहुंच जाएंगे लखनऊ

Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की छपरा जंक्शन से शुरुआत हो गई है. महराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और सारण सांसद प्रतिनिधि सत्येंद्र सिंह ने शुक्रवार देर रात 11 बजे हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया.

Vande Bharat: छपरा से लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने बीती रात 11 बजे हरी झंडी दिखाकर किया. छपरा जंक्शन से चलने वाली यह पहली लग्जरियस ट्रेन है. यह ट्रेन साढ़े सात घंटे में छपरा से लखनऊ की दूरी तय करेगी. रेलवे प्रशासन ने इस वंदे भारत ट्रेन का परिचालन दीपावली व महापर्व छठ के मद्देनजर शुरू किया है.

Screenshot 2024 10 26 184555
अब छपरा से गुजरेगी vande bharat ट्रेन, बस इतने देर में पहुंच जाएंगे लखनऊ 2

कितना मुनाफा हुआ

यह ट्रेन शुक्रवार रात नौ बजे जंक्शन पहुंची. मेंटेनेंस के लिए डेढ़ घंटे का वक्त लगा. वंदे भारत ट्रेन को रात्रि के 11 बजे महाराजगंज सांसद व रेलवे के अधिकारियों के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. परिचालन के पहले दिन इसमें महज 43 यात्री ही यात्रा किये जबकि छह लाख के करीब राजस्व का मुनाफा हुआ.

दीपावली व छठ पर्व के भीड़ के मद्देनजर रेल प्रशासन ने इस ट्रेन की शुरुआत की है. इस ट्रेन मे सुरक्षा के दृष्टिकोण से विभिन्न कोचों को सीसीटीवी कैमरा से लैस किया गया है. लग्जरियस होने के कारण इस ट्रेन का किराया भी सामान्य ट्रेनों से काफी अधिक है.

इसे भी पढ़ें: Bihar Weather: बिहार में दिवाली से पहले बदला मौसम का मिजाज, IMD ने बताया 30 अक्टूबर तक कैसा रहेगा वेदर

Chhath Puja: नीतीश कुमार और सम्राट चौधरी ने लिया घाटों का जायजा, सीएम बोले- सब अच्छा होगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें