22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: मुजफ्फरपुर पुलिस ने पूर्व वार्ड सदस्य हत्या के मामले का किया खुलासा, 3 गिरफ्तार

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर में कांटी थाना क्षेत्र के लसकरीपुर गांव से पूर्व वार्ड सदस्य सह सब्जी कारोबारी कुशहर सहनी (45) का अपहरण करके हत्या किया गया था. जमीन के विवाद में फतेहपुर कलवारी गांव निवासी शंकर सहनी ने हत्याकांड की पूरी प्लानिंग तैयार की थी.

Bihar News: बिहार के मुजफ्फरपुर में कांटी थाना क्षेत्र के लसकरीपुर गांव से पूर्व वार्ड सदस्य सह सब्जी कारोबारी कुशहर सहनी (45) का अपहरण करके हत्या किया गया था. जमीन के विवाद में फतेहपुर कलवारी गांव निवासी शंकर सहनी ने हत्याकांड की पूरी प्लानिंग तैयार की थी. पुलिस ने शनिवार को हत्याकांड का खुलासा करते हुए मास्टरमाइंड शंकर सहनी , उसके पुत्र रंजीत कुमार व अहियापुर के मिठनसराय माधोपुर निवासी राकेश कुमार सहनी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत तीनों आरोपियों को दबोच लिया.

पुलिस ने मृतक का कपड़ा और टेम्पो को बरामद कर लिया है. अपहृत कुशहर सहनी का शव शुक्रवार को मुसहरी थाना क्षेत्र स्थित बूढ़ी गंडक नदी से बरामद कर किया गया था. पुलिस टीम मैनुअल व टेक्निकल इनपुट के आधार पर हत्याकांड के मास्टरमाइंड समेत तीनों आरोपियों को दबोच लिया.

टीम ने मैनुअल व टेक्निकल इनपुट के आधार पर खोजबीन शुरू की

ग्रामीण एसपी विद्या सागर ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कांटी थाने की पुलिस को 23 अक्टूबर को सूचना मिली थी कि लसकरीपुर गांव से कुशहर सहनी गांव का अपहरण कर लिया गया है. मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए डीएसपी पश्चिमी वन अभिषेक आनंद व थानेदार सुधाकर पांडेय के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने मैनुअल व टेक्निकल इनपुट के आधार पर कुशहर सहनी की खोजबीन शुरू की.

जमीन को लेकर चल रहा विवाद

इस बीच पुलिस को जानकारी मिली कि फतेहपुर कलवारी में जिस जमीन को लेकर मृतक कुशहर सहनी का विवाद चल रहा था. उसी के पास में कुशहर सहनी का ऑटो बरामद हुआ है. इसके बारे में छानबीन की गयी तो पता चला कि कुशहर सहनी को माधोपुर मिठनसराय के रहनेवाले राकेश कुमार सहनी ने परवल का बीज दिलाने का झांसा देकर कुशहर सहनी को बुलाकर ले गया था. आरोपी शंकर सहनी ने अपने घर में कुशहर सहनी का गला दबाकर व धारदार हसुआ से दाहिना पंजरा में वार करके हत्या कर दिया. फिर उसके शव को कलवारी घाट से नदी में फेंक दिया.

डॉग स्क्वायड की टीम ने की जांच तो मिला सुराग

पुलिस ने ऑटो बरामद होने के बाद घर से बुलाकर ले जाने वाले नामजद आरोपी राकेश सहनी को गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ करने के बाद डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया. टीम घटनास्थल से 150 मीटर दूर जाकर रुक गयी. वहां खून का धब्बा बरामद वह शंकर सहनी का घर था. इसके आधार पर पुलिस ने शंकर सहनी व उसके पुत्र रंजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया. शंकर सहनी से पूछताछ की तो बताया कि करीब दो कट्ठा से अधिक जमीन का विवाद कुशहर सहनी से चल रहा है. उस जमीन पर वह मकान का निर्माण भी करवा रहा है. इसी वजह से वह अपने मजदूर राकेश कुमार सहनी के माध्यम से कुशहर सहनी को घर से बुलाया और अपने घर के पास सुनसान जगह पर ले जाकर गला दबाकर व धारदार हथियार से वार करके उसकी हत्या कर दी.

ये भी पढ़े: सांसद पप्पू यादव की मां की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में हुई भर्ती

आवेदन पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गयी

दो साल पूर्व बेटे की हत्या कर नदी में फेंका गया था शव जानकारी हो कि मृतक कुशहर सहनी के 21 वर्षीय पुत्र राजा कुमार का शव दादर पुल के पास बूढ़ी गंडक नदी में 23 जून 2022 को मिला था. इसको लेकर परिजन ने पुलिस को बताया था कि 21 जून 2022 से राजा घर से लापता था. उसके मोबाइल के लोकेशन के आधार पर उसी रात संगम घाट पुल पर से उसका बाइक, चाभी, मोबाइल और चप्पल बरामद किया गया था. मामले में कुशहर सहनी के आवेदन पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इसमें गांव के ही युवक को नामजद किया गया था. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेजा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें