24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया में बड़ी संख्या में हो रहा था धर्म परिवर्तन, बजरंग दल को लगी भनक और हो गया हंगामा

Gaya : बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि धर्म परिवर्तन करने के लिए गरीबों को लालच देने के साथ ही उनका ब्रेनवॉश किया जा रहा है.

गया जिले के गुरुआ में धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर शनिवार को हंगामा हुआ. सूचना मिली कि गुरुआ के उपरडीह मुहल्ले के शिवपूजन मैरेज हॉल के पास बड़ी संख्या में लोगों को एक धर्म में परिवर्तित कराया जा रहा है. जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं मौके पर पहुंच गये और विरोध प्रदर्शन करने लगे.  

लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे मिशनरी के लोग

जानकारी के अनुसार सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष वहां प्रार्थना सभा में शामिल हुए थे. वहां मौजूद लोगों की मानें तो वे मिशनरी का प्रचार-प्रसार कर रहे थे, जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि ये लोग लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी लेने में जुट गयी. 

 बीमारी ठीक कराने के बहाने कराते है धर्म परिवर्तन 

इधर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि यहां धर्मांतरण कराया जा रहा है. धर्म परिवर्तन करने के लिए गरीबों को लालच देने के साथ ही उनका ब्रेनवॉश किया जा रहा है. बीमारी ठीक करने का बहाना बनाकर लोगों को बुलाया जाता है और फिर उनका धर्म परिवर्तन कराया जाता है.

इसे भी पढ़ें : बिहार के इन दो शहरों को मिलने जा रही इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, जानिए कब बनकर होगा तैयार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें