24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rain Warning: तबाही मचाकर कमजोर पड़ा चक्रवात ‘दाना’, 30 अक्टूबर तक इन राज्यों में होगी बारिश

Rain Warning: ओडिशा में चक्रवात ‘दाना’ के कमजोर होकर कम दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील हो जाने से राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी.

Rain Warning: आईएमडी ने बताया, उत्तरी ओडिशा पर बना दबाव पिछले 6 घंटों के दौरान पश्चिम की ओर बढ़ा और उसी क्षेत्र में कमजोर होकर एक निम्न दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील हो गया. आज इसके और कमजोर होने तथा असर खत्म हो जाने की संभावना है. आईएमडी के सूत्रों के अनुसार, बालासोर जिले के औपाडा में सबसे अधिक 240 मिमी बारिश हुई, इसके बाद भद्रक जिले के धामनगर में 215 मिमी, बालासोर जिले के खैरा में 209 मिमी और भद्रक जिले के बोंट में 187 मिमी बारिश हुई. इस बीच, आईएमडी ने उत्तर ओडिशा के जिलों के कई स्थानों और दक्षिण ओडिशा के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

झारखंड का कैसा रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार झारखंड में अगले तीन-चार दिन हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है. विभाग के अनुसार 27 अक्टूबर को राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है. जबकि 28 अक्टूबर को उत्तर पश्चिम, उत्तरी मध्य, मध्य एवं दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं पर हल्के दर्जे की वर्षा होने की संभावना है. 29 अक्टूबर को राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की वर्षा होने की संभावना है.

27 अक्टूबर को यहां होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 27 अक्टूबर को केरल और माहे में भारी वर्षा होने की संभावना है. पश्चिमी वक्षोभ का ट्रंप आने की संभावना है, जिसके प्रभाव से जम्मू-कश्मीर में 27 से लेकर 30 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना जताई गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें