22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहले चरण में 26 नवंबर को पैक्स चुनाव, मतदाता सूची प्रकाशित

सजुआ व ममई पैक्स में 13 नवंबर तक अभ्यर्थी करेंगे नामांकन

असरगंज/ संग्रामपुर. आगामी 26 नवंबर को प्रथम चरण में संग्रामपुर व असरगंज प्रखंड में पैक्स का चुनाव होगा. जबकि 11 से 13 नवंबर तक अभ्यर्थी अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे. चुनाव को लेकर शनिवार को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया और सूची पैक्स अध्यक्षों को उपलब्ध करा दी गयी है.

असरगंज.

निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी तान्या ने बताया कि सजुआ व ममई पैक्स चुनाव को लेकर कार्यक्रमों की घोषणा कर दी गयी है. 26 नवंबर को मतदान एवं उसी दिन संध्या में मतगणना की प्रक्रिया कर विजयी प्रत्याशियों के नामाें की घोषणा की जायेगी. उन्होंने बताया कि सजुआ पैक्स का मतदान केंद्र सर्वोदय मध्य विद्यालय सजुआ व ममई पैक्स का मतदान केंद्र पंचायत भवन चौरगांव के पीछे पैक्स गोदाम में बनाया गया है. प्रशासनिक स्तर पर चुनाव की तैयारी प्रारंभ कर दी गयी है. मालूम हो कि असरगंज प्रखंड अंतर्गत कुल 7 पैक्स में अमैया एवं जोरारी पैक्स का कार्यकाल पूरा नहीं होने के कारण दोनों जगहों पर चुनाव नहीं कराया जा रहा है. वहीं असरगंज नगर पंचायत के पुनर्गठन व असरगंज नगर पंचायत क्षेत्र में मकवा एवं रहमतपुर पैक्स का कुछ भाग आ जाने के कारण इन तीनों पैक्सों में भी अभी चुनाव नहीं होगा. इन तीनों पैक्सों की सूची निर्वाचन प्राधिकार को भेजकर निर्वाचन प्रस्ताव वापस लेने की मांग की गयी है.

संग्रामपुर.

प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति का चुनाव संग्रामपुर प्रखंड के ददरीजाला, खपड़ा, नंवगाई वरामपुर में होगा. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है. यहां पहले चरण में आगामी 26 नवंबर को मतदान होगा. निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अनीश रंजन ने बताया कि चुनाव को लेकर तैयारी प्रारंभ कर दी गयी है. 26 नवंबर को मतदान होगा और सुबह 7:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक मतदाता वोट डाल सकेंगे. इधर चुनाव की तिथि की घोषणा होते ही चुनाव में ताल ठोकने वाले उम्मीदवारों के बीच सरगर्मी बढ़ गयी है और मतदाताओं से जनसंपर्क भी तेज कर दिया गया है.

पैक्स चुनाव के कार्यक्रम

नामांकन की तिथि : 11 से 13 नवंबरनामांकन पत्रों की संवीक्षा : 14 से 16 नवंबर

नाम वापसी की तिथि : 19 नवंबरचुनाव चिह्न आवंटन : 19 नवंबर

मतदान की तिथि : 26 नवंबरमतदान का समय : सुबह 7:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें