24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rourkela News: बंडामुंडा : विरोध के बाद एनएच-320डी की चौड़ाई दोनों तरफ से ढाई-ढाई मीटर घटायी गयी

Rourkela News: बंडामुंडा मुख्य मार्ग के दोनों तरफ की दुकानों व मकानों को जमीन खाली करने की नोटिस की गयी थी. विरोध के बाद ढाई-ढाई मीटर चौड़ाई घटायी गयी है.

Rourkela News: बंडामुंडा के निवासियों व दुकानदारों की दुकान व मकान को बचाने के लिए की गयी गोलबंदी का असर दिखने लगा है. स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए एनएच विभाग ने यहां से गुजरने वाले एनएच-320डी की चौड़ाई दोनों ओर से ढाई-ढाई मीटर (कुल पांच मीटर) घटाने का निर्णय लिया है. इसके लिए एनएच विभाग ने तैयारी भी शुरू कर दी है. एनएचएआइ की ओर से एनएच-320डी का निर्माणकार्य शुरू करने के लिए बंडामुंडा मुख्य मार्ग के दोनों जमीन खाली कराने के लिए मकानों व दुकानों को चिह्नित किया गया था. साथ ही 28 अक्तूबर तक जमीन खाली करने का फरमान सुनाया था. जिसके बाद स्थानीय दुकानदारों व मकान मालिकों ने राउरकेला एडीएम से मुलाकात कर राष्ट्रीय राजमार्ग को बाईपास कर निर्माण करने या फिर सड़क की चौड़ाई घटाने की मांग की थी. लोगो की मांग को देखते हुए शनिवार को विभागीय कर्मचारियों ने सड़क के दोनों तरफ पहले से चिह्नित किये गये मापदंड में कमी की है. फिलहाल बंडामुंडा मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण में दोनों तरफ ढाई-ढाई मीटर कमी की गयी है. सड़क चौड़ीकरण में कमी होने से क्षेत्र के दुकानदार और मकान मालिकों ने थोड़ी राहत महसूस की है.

राउरकेला एडीएम कार्यालय पहुंच कर अपनी मांगों से कराया था अवगत

एनएच-320डी के लिए रेलनगरी से होकर गुजरनेवाली सड़क को लेकर इलाके के लोग खौफजदा हैं. आशंका है कि पांच दशक से भी पुरानी उनकी दुकान व मकान इसके दायरे में आ जायेंगे. लिहाजा स्थानीय लोगों ने इसके रूट को डायवर्ट करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप राय से पहल करने की मांग करने के साथ ही सैकड़ों की संख्या में एडीएम कार्यालय आकर अपनी मांगों से प्रशासन को अवगत कराया था. वहीं नगर विधायक शारदा प्रसाद नायक और एनएच के अधिकारियों से मिलकर बीजद कार्यकर्ताओं ने भी रूट डायवर्ट करने की मांग की थी. मांगों के बाद अब सड़क के दोनों हिस्सों में ढाई-ढाई मीटर की कमी की गयी है. एनएच विभाग की असिस्टेंट इंजीनियर ज्योत्स्नामई बिस्वाल ने कहा कि सड़क के दोनों ओर ढाई-ढाई मीटर चौड़ाई कम की गयी है. यानी जितनी दूरी तक अधिग्रहण करना था, उसमें यह कमी हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें