25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Air Strike Video : ऐसे इजराइल ने की तैयारी, सूरज उगने से पहले ईरान को घुसकर मारा, 3 घंटे मचाया तांडव, देखें वीडियो

Air Strike Video : इजराइल ने ईरान को उसके घर में घुसकर मारा और वापस आ गया. आखिर ये कैसे संभव हुआ? देखें वीडियो में

Air Strike Video : इजराइल ने करीब 2000 किमी दूर अपने दुश्मन ईरान पर हमला किया और उसके फाइटर जेट हमले के बाद सुरक्षित वापस भी आ गए. इसके बाद लोगों के मन में सवाल आ रहा है कि आखिर इजराइल ने इस खतरनाक मिशन को अंजाम कैसे दिया? तो आपको बता दें कि इजराइली वायुसेना की तैयारी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें हमले के पहले की तैयारी का जिक्र किया गया है. इस बीच ईरान ने कहा है कि देश के सैन्य प्रतिष्ठानों पर इजराइल की ओर से किए गए हवाई हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 हो चुकी है.

ईरान पर इजराइल का 100 मिसाइलों से हमला

शनिवार सुबह अचानक खबर आई कि इजराइल ने ईरान पर हमला कर दिया है. ईरान के हमलों के जवाब में 25 दिन बाद इजराइल ने पलटवार किया. इजराइल सेना ने ईरान के इलाम, खुजस्तान और तेहरान में एक साथ हवाई हमले किये जिससे इलाका तबाह हो गया. हमले में ईरान के 4 सैनिकों की जान चली गई. इजराइल ने मिसाइल फैक्टरी तथा सैन्य अड्डे सहित 20 ठिकानों को टारगेट किया और इन्हें तबाह कर दिया. यरुशलम पोस्ट ने खबर दी कि इजराइल ने 100 से अधिक लड़ाकू विमानों से ईरान पर हमला बोला.

Ga0Ue85Aeaa1D7P
Air strike video : ऐसे इजराइल ने की तैयारी, सूरज उगने से पहले ईरान को घुसकर मारा, 3 घंटे मचाया तांडव, देखें वीडियो 2

Read Also : Israel Attacks Iran : जख्मी ईरान को अमेरिका की चेतावनी, इजराइल पर मत करना पलटवार वरना…

लड़ाकू विमान हमले के बाद सुरक्षित वापस लौट आए

इजराइली सेना ने कहा कि उसके फाइटर विमानों ने उन जगहों को निशाना बनाया, जिनका इस्तेमाल ईरान ने उसपर मिसाइल दागने के लिए किया था. इजराइली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने हमले के बाद कहा कि 1 अक्तूबर को इजराइल पर हुए हमले के जवाब में यह कार्रवाई की गयी. इजराइल के करीब 3 घंटे चले हमले तेहरान में सूर्योदय से कुछ देर पहले ही खत्म हो गये. हमारे लड़ाकू विमान सुरक्षित वापस लौट भी आए. ऑपरेशन को ‘पछतावे के दिन’ नाम दिया गया.
(इनपुट पीटीआई)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें