25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL-2025 से पहले क्या बोले एमएस धोनी? जानें आखिरी कुछ साल क्या करना चाहते हैं माही

IPL-2025: एमएस धोनी के प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. उनके हीरो आईपीएल 2025 में भी खेलते नजर आएंगे. उन्होंने बताया है कि आखिरी कुछ साल क्या करना चाहते हैं.

IPL-2025|Ranchi News|MS Dhoni News| महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. वह आइपीएल 2025 (IPL 2025) में भी खेलते दिखेंगे. इसका खुलासा एएस धोनी ने खुद किया. हालांकि, उन्होंने इशारों में कहा कि वह क्रिकेट के आखिरी कुछ सालों में खेल का आनंद उठाना चाहते हैं.

पेशेवर खेल का आनंद लेना हो जाता है मुश्किल – धोनी

दरअसल, गोवा में आयोजित एक इवेंट में जब धोनी से पूछा गया कि वह आइपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं, तो उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट के आखिरी कुछ सालों में खेल का आनंद उठाना चाहता हूं. 43 साल के धोनी ने कहा कि जब आप क्रिकेट को एक पेशेवर खेल की तरह खेलते हैं, तो एक खेल की तरह इसका आनंद लेना मुश्किल हो जाता है. मैं यही करना चाहता हूं.

9 महीने फिट रहना है, ताकि ढाई महीने खेल सकूं

धोनी ने यह भी कहा कि यह आसान नहीं है. भावनाएं आती रहती हैं, प्रतिबद्धताएं बनी रहती हैं. मैं अगले कुछ वर्षों तक खेल का लुत्फ उठाना चाहता हूं. एमएस धोनी ने कहा कि मुझे खुद को 9 महीने तक फिट रखना है, ताकि मैं ढाई महीने आइपीएल खेल सकूं. आपको इसकी योजना बनाने की जरूरत है, लेकिन साथ ही थोड़ा शांत भी रहना होगा.

अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर हो सकते हैं रिटेन

एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर रिटेन हो सकते हैं, क्योंकि उन्होंने कहा कि वह कुछ और साल क्रिकेट को देना चाहते हैं. अनकैप्ड प्लेयर रूल में भी बड़ा बदलाव किया गया है. इसके अनुसार, अगर कोई भारतीय खिलाड़ी पिछले पांच सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है या जिसका केंद्रीय अनुबंध नहीं है, उसकी गिनती अनकैप्ड प्लेयर के रूप में होगी. अगर कोई टीम अनकैप्ड प्लेयर को रिटेन करती है, तो इसके लिए उन्हें 4 करोड़ रुपये खर्च करनी होगी. यह नियम सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के लिए लागू होगा. अनकैप्ड खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी 4 करोड़ रुपये में रिटेन कर सकती है.

सीएसके को 5 बार दिलायी आइपीएल की ट्रॉफी

आइपीएल में धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 (2010, 2011, 2018, 2021 और 2023) बार खिताब दिलाये हैं. वह साल 2008 से ही आइपीएल में खेल रहे हैं और उन्होंने अभी तक कुल 264 मैच खेले हैं. इसमें धोनी ने 5,243 रन बनाये हैं. 84 रन उनका उच्चतम स्कोर है. धोनी ने आइपीएल में 24 अर्धशतक भी लगाये हैं.

Also Read : Jharkhand Chunav 2024: महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के वोटरों को करेंगे जागरूक, मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें