25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने किया बड़ा ऐलान, झारखंड के इस महापुरुष की मनाएगी 150 वीं जयंती

PM Narendra Modi on Birsa Munda : पीएम मोदी ने घोषणा की है कि उनकी सरकार धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की 150 वीं जन्म जयंती मनाएगी. उन्होंने लोगों से भी इसमें भाग लेने की अपील की.

PM Narendra Modi on Birsa Munda: पीएम मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 115 वें एपिसोड के जरिये देश के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने अपने संबोधन के दौरान विशेष रूप  से झारखंड का जिक्र किया. अपने संबोधन के दौरान पीएम ने कहा कि उनकी सरकार धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा और सरदार पटेल की 150 वीं जन्म जयंती मनाएगी.

उलिहातू जाने वाले पहले पीएम

पीएम ने अपने जीवन के खास पलों का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे जीवन का सबसे खास पल वह था जब मैं भगवान बिरसा मुंडा के जन्म स्थान उलीहातू गया था. पीएम मोदी ने 15 नवंबर 2023 के अपने झारखंड के दौरे को याद करते हुए कहा कि उनके जीवन में इस यात्रा का विशेष प्रभाव पड़ा. वह पहले ऐसे पीएम बने जो कि भगवान बिरसा मुंडा के गांव गए थे. उन्होंने कहा कि उनके लिए यह गौरव की बात थी कि उलिहातू की मिट्टी को सिर से लगाने का सौभाग्य मिला. उन्होंने कहा कि उस क्षण मैंने न सिर्फ स्वतंत्रता संग्राम की शक्ति महसूस हुई बल्कि झारखंड की धरती की शक्ति से जुड़ने का अवसर मिला.

सरकार मनाएगी भगवान बिरसा मुंडा की 150 वीं जन्म जयंती

पीएम मोदी ने इस दौरान सरदार पटेल और भगवान बिरसा मुंडा की जन्म जयंती की जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की 31 अक्टूबर और बिरसा मुंडा की 15 नवंबर से 150 वीं जन्म जयंती शुरू होगी. पीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार इन दोनों की जन्म जयंती को मनाएगी. इस दौरान पीएम ने उनके साहस और दूरदर्शिता का जिक्र किया और कहा देश इन दोनों महापुरुषों का 150 वीं जन्म जयंती मनाएगा. पीएम ने कहा कि इन दोनों महापुरुषों के सामने अलग-अलग चुनौतियां थीं लेकिन उनका विजन एक ही था, देश की एकता.

Also Read: रुको, सोचो और एक्शन लो… PM Modi ने ‘मन की बात’ में दिया डिजिटल अरेस्ट से बचने का मंत्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें