25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bandra Terminus Stampede Video : दरवाजे बंद थे फिर भी यात्री दौड़े, बोगियों के बीच वाली जगह से टकराने के बाद गिरे

Bandra Terminus Stampede : मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में नौ लोग घायल हो गए जिनमें से दो की हालत गंभीर है.

Bandra Terminus Stampede Video : मुंबई में बांद्रा रेलवे स्टेशन पर रविवार सुबह भगदड़ मचने की खबर आई. जानकारी के अनुसार, गोरखपुर जाने वाली एक ट्रेन में चढ़ने के लिए धक्का-मुक्की हुई जिसके बाद मची भगदड़ में नौ लोग घायल हो गए. इनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. खबरों की मानें तो, दिवाली और छठ के आगामी त्योहार के मद्देनजर अपने घरों की ओर जाने की आस लेकर लोग बड़ी संख्या में बांद्रा टर्मिनल पहुंचे थे. जब अनारक्षित ट्रेन को एक प्लेटफॉर्म पर लाया जा रहा था तो यात्री चढ़ने के लिए लपके.

27101 Pti10 27 2024 000015B
Mumbai: injured passengers after a stampede at bandra railway station, in mumbai

बोगियों के दरवाजे अंदर से बंद थे

नगर निकाय के एक अधिकारी ने घटना को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भगदड़ सुबह 5 बजकर 56 मिनट पर हुई. बड़ी संख्या में लोग 22921 बांद्रा-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पर चढ़ने के लिए बांद्रा टर्मिनल की प्लेटफॉर्म संख्या 1 पर पहुंचे थे. दिवाली और छठ उत्सवों के मद्देनजर मुंबई से उत्तर भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ है. रेलवे के सूत्रों के हवाले से मीडिया में खबर चल रही है कि सभी 22 सामान्य श्रेणी के डिब्बों वाली खाली अंत्योदय एक्सप्रेस को प्लेटफॉर्म संख्या 1 पर लाया जा रहा था. इसके बाद स्थिति तब बिगड़ गयी जब ट्रेन के इंतजार में खड़े यात्रियों ने उस समय इसमें चढ़ने की कोशिश की जब इसे यार्ड से प्लेटफॉर्म पर लाया जाने लगा. बोगियों के दरवाजे अंदर से बंद थे.

27101 Pti10 27 2024 000054B
Mumbai: a police official carries an injured passenger after a stampede at bandra railway station, in mumbai

Read Also: Bandra Terminus Stampede : रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, घायल को चादर में लपेटकर दौड़े लोग, भयावह वीडियो आया सामने

भाभा हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है घायलों को

खबरों की मानें तो ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहे कुछ लोग प्लेटफॉर्म पर गिर गए. प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि लोग बोगियों या दो बोगियों के बीच वाली जगह से टकराने के बाद प्लेटफॉर्म पर गिरते चले गए. सामान्य तौर पर ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर रुकने के बाद बोगियों के दरवाजे खोले जाते हैं और फिर यात्री ट्रेन में चढ़ते हैं. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मियों और स्थानीय लोगों ने घायलों को तुरंत भाभा हॉस्पिटल भर्ती कराया जहां उनका इलाज चल रहा है.

अंत्योदय एक्सप्रेस लगभग अपने निर्धारित समय पर हुई रवाना

नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों की पहचान शबीर अब्दुल रहमान (40), परमेश्वर सुखदर गुप्ता (28), रवींद्र हरिहर चूमा (30), रामसेवक रवींद्र प्रसाद प्रजापति (29), संजय तिलकराम कांगे (27), दिव्यांशु योगेंद्र यादव (18), मोहम्मद शरीफ शेख (25), इंद्रजीत सहानी (19) और नूर मोहम्मद शेख (18) के रूप में की गयी है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहानी और नूर मोहम्मद शेख की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज जारी है. घटना के बाद अंत्योदय एक्सप्रेस लगभग अपने निर्धारित समय पर बांद्रा टर्मिनल से आगे की यात्रा के लिए रवाना हुई.
(इनपुट पीटीआई)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें