23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

venom the last dance movie review:सुपरहीरो वेनम की यह आखिरी फ्रेंचाइजी फिल्म एक बार देखनी तो बनती है

सुपरहीरो वेनम की विदाई वाली इस फ्रेंचाइजी फिल्म में क्या है खास, कहां नहीं बनी बात.जानते हैं इस रिव्यु में

फिल्म – वेनम: द लास्ट डांस

 निर्माता – सोनी पिक्चर्स

 निर्देशक -केली मार्सेल कलाकार -टॉम हार्डी, चिवेटेल एजिफोर, जूनो टेम्पल, रिस इनफान्स ,स्टीफ़न ग्राहम, एंडी सर्किस और अन्य 

प्लेटफार्म – सिनेमाघर 

रेटिंग – ढाई 


venom the last dance movie review :2018 में आयी सुपर हीरो वेनम का तीसरा और आखिरी पार्ट वेनम द लास्ट डांस सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. इससे पहले 2021 में इसका दूसरा पार्ट वेनम :लेट देयर बी कार्नेज रिलीज हुई थी. वेनम सुपरहीरो की इस विदाई वाली फिल्म से दर्शकों की उम्मीदें बहुत थी. फिल्म की कमजोर कहानी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरती है, लेकिन मामला बोझिल भी नहीं हुआ है. फिल्म के एक्शन सीक्वेंस, कॉमिक सिचुएशन और एडी और वेनम का जबरदस्त ब्रोमांस फिल्म को एंगेजिंग बनाता है. जिस वजह से यह फिल्म एक बार देखी जा सकती है.

दुनिया को बचाने के लिए खुद को कुर्बान करने की है कहानी 

कहानी की बात करें तो सुपर हीरो की कहानी है, तो दुनिया को बचाने का मुद्दा होना ही है. इस बार एडी (टॉम हार्डी )और वेनम को पाताल लोक में कैद सिंबियोट्स के भगवान नल (एंडी सर्किस ) द्वारा भेजे गए परजीवी खलनायक से लड़ना है . दरअसल नल को तलाश कोडेक्स की है. कोडेक्स एक ऐसी चाभी है, जो नल को उस कैद से छुड़ा सकती है  और वह कोडेक्स एडी और वेनम के पास है .कोडेक्स से नल की रिहाई मतलब दुनिया में तबाही. ये तबाही तभी रुक सकती है ,जब वेनम या एडी में से किसी एक की मौत हो जाए. क्या दुनिया की तबाही रोकने के लिए वेनम अपनी क़ुर्बानी देगा या एडी की मौत होगी. यह जानने के लिए आपको थिएटर की ओर रुख करना पड़ेगा.


फिल्म की खूबियां और खामियां

 वेनम फ्रेंचाइजी की फिल्मों की लेखन टीम से जुड़ी केली मार्शेल ने इस फिल्म से निर्देशक के तौर पर भी अपनी शुरुआत की है. फिल्म की बात करें तो  मूल कहानी के साथ – साथ सब प्लॉट्स भी जोड़े गए हैं. डिटेक्टिव पैट्रीगन (स्टीफन ग्राहम )की हत्या के आरोप में पुलिस एडी को तलाश रही है. एक परिवार भी है,जो एलियन को देखने के लिए रोड ट्रिप पर निकला हुआ है. एरिया 51 में उन्हें जाना है. सरकार ने एरिया 51 को नष्ट करने का आदेश दे दिया है लेकिन उस जगह के खात्मे से पहले  जूनो टेम्पल के किरदार की कुछ अपनी ही स्टडी चल रही है ,जिसमें चिवेटेल एजिफोर  ना चाहते हुए भी जुड़ा हुआ है. कुलमिलाकर कहानी में सबकुछ जोड़ने के बावजूद यह ज्यादा रोमांच को नहीं बढाती है. फिल्म के शुरुआत में ही नल के मकसद सामने आ गया है, जिससे मालूम है कि क्या होगा। गौरतलब है कि कहानी की शुरुआत खलनायक नल से होती है, जिसे देखकर लगता है कि इस बार रोमांच का मजा एक पायदान और ऊपर जाने वाला है, लेकिन नल को पूरी फिल्म में मुश्किल से कुछ ही दृश्यों में दिखाया गया है. जो अखरता है.वैसे  कहानी कमजोर है, लेकिन मामला बोझिल भी नहीं हुआ है. फिल्म आपको बांधे रखती है.वेनम और एडी का ब्रोमांस वेनम फ्रेंचाइजी की खासियत है, जो इस फिल्म में भी जमकर देखने को मिला है.उनके बीच के संवाद यह आपको फिल्म देखते हुए गुदगुदाते हैं ,तो कुछ मौकों पर इमोशनल भी कर जाते हैं. सुपर हीरो की इस फिल्म में एक्शन के साथ साथ कॉमेडी का भी पूरा डोज रखा गया है. इस सुपर हीरो वाली फिल्म में भी मल्टीवर्स की दुनिया का मजाक बनाया गया है. फिल्म के क्लाइमेक्स में एवेंजर्स की झलक वेनम में नजर आती है. फिल्म के क्लाइमेक्स का एक्शन अच्छा बन पड़ा है.इसके साथ ही पानी में फिल्माया गया एक्शन सीक्वेंस भी मजेदार है.फिल्म में उनकी पुरानी पडोसी चेन के साथ डांस सीक्वेंस भी हैं, जो फिल्म के शीर्षक को कहीं ना कहीं परिभाषित करता है क्योंकि उसके बाद ही फिल्म क्लाइमेक्स की ओर बढ़ जाती है. फिल्म का गीत संगीत कहानी के अनुरूप है.


टॉम हार्डी फिर चमके 

अभिनय की बात करें तो वेनम मतलब टॉम हार्डी और इस बार भी उन्होंने अपने अभिनय, संवाद और बॉडी लैंग्वेज से किरदार में अपनी छाप छोड़ी है. वह इस फिल्म का चेहरा हैं. यह बात उन्होंने अपनी इस आखिरी फ्रेंचाइजी फिल्म में भी साबित की है. चिवेटेल एजिफोर और  जूनो टेम्पल ने भी अपनी – अपनी भूमिका के साथ न्याय किया है. रिस इनफान्स और उनके परिवार के सदस्यों ने भी अपनी भूमिकाओं के साथ फिल्म में एक अलग ही रंग भरा है. एंडी सर्किस को फिल्म में करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं था.


Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें