23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहनते ही टूट जाती हैं कांच की चूड़ियां? जानें क्या है पहनने का सही तरीका

Glass Bangle: अगर आपकी कांच की चूड़ियां भी हाथ में पहनते वक्त टूट जाती हैं, तो इस लेख में आपको ऐसे कुछ टिप्स के बारे में बतलाया जा रहा है, जो इस समस्या से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Glass Bangles: महिलाओं को रंग-बिरंगी चूड़ियां बहुत पसंद आती हैं और ये रंग-बिरंगी चूड़ियां उनके सुंदर हाथों की शोभा को और बढ़ा देती है. बाजार में चूड़ियों के कई प्रकार उपलब्ध होते हैं, जिनमें से एक कांच की चूड़ियां भी हैं. कांच की चूड़ियों की सबसे खास बात यह होती है की इसकी सादगी और चमक महिलाओं के लुक में चार चांद लगा देती है. कांच की चूड़ियां हर साइज और रंग में उपलब्ध होती है और महिलाओं को बहुत पसंद भी होती हैं, लेकिन कई महिलाओं को कांच की चूड़ियां पहनते वक्त परेशानी होती है. अगर आपकी कांच की चूड़ियां भी हाथ में पहनते वक्त टूट जाती हैं, तो इस लेख में आपको ऐसे कुछ टिप्स के बारे में बतलाया जा रहा है, जो इस समस्या से छुटकारा दिलाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Istockphoto 1276728092 612X612 1
Credit-istock

मॉइस्चराइजर का करें इस्तेमाल

अगर आपको भी कांच की चूड़ियां पहनने में परेशानी होती है और जब भी आप कांच से बनी चूड़ियां पहनते हैं तो ये चूड़ियां टूट जाती हैं? अपनी इस परेशानी को सुलझाने के लिए आप चूड़ी पहनने से पहले अपने हाथों में मॉइस्चराइजर लगा सकती हैं, ऐसा करने से कांच की चूड़ियां बिना टूटे की आपके हाथों में फिट आ जाएंगी.

Also read: Diwali 2024: दिवाली के दिन आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाएंगे ये आसान स्किन केयर टिप्स

Also read: Diwali Vastu Tips: ऐसे घरों से दूर रहती है मां लक्ष्मी, बनी रहती है पैसों की समस्या

साबुन का करें इस्तेमाल

चूड़ी पहनने से पहले अगर आप अपने हाथों में साबुन लगा लेती हैं, तो चूड़ियां आपके हाथों में बिना टूटे आसानी से फिट आ सकती हैं. कई महिलाएं कांच की चूड़ियां पहनते वक्त न टूट जाए, इसलिए बड़े साइज की चूड़ियां भी खरीद लेती है, जिसे पहनने के बाद वो असहज महसूस करती हैं, लेकिन अगर आप अपने हाथों में मॉइस्चराइजर और साबुन का इस्तेमाल करते हुए चूड़ी पहनती हैं, तो आपकी यह समस्या खत्म हो सकती है.

इस कारण होती है परेशानी

कांच की चूड़ियां नाजुक होती है और जब इसे कलाईयों में पहना जाता है, तो यह हाथों के कड़े होने के कारण, जल्दी टूट जाती है. कई महिलाएं इस परेशानी के कारण कांच की चूड़ियां पहनना छोड़ देती हैं, लेकिन कांच की चूड़ियां किसी भी अन्य प्रकार की चूड़ी से ज्यादा सुंदर और पारंपरिक दिखती है, इसलिए इसकी लोकप्रियता कभी-भी खत्म नहीं होती है.

Also read: Diwali Decoration: इस दिवाली ऐसे सजाएं घर, सब करेंगे तारीफ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें