23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railway: दिवाली और छठ पूजा तक नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, जानें रेलवे ने ऐसा क्यों किया?

Indian Railway: दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर देशभर से बड़ी संख्या में लोग बिहार, यूपी और झारखंड अपने घर लौटते हैं. वैसे में ट्रेनों में अचानक से भीड़ बढ़ जाती है. इस बार भारतीय रेलवे की ओर से खास तैयारी की गई है.

Indian Railway: दिवाली और छठ पूजा के मौके पर ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने जहां एक ओर कई स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. देशभर से लोग इस अवसर पर अपने घर वापस लौटते हैं, जिस कारण से ट्रेन में तो भीड़ बढ़ती ही है, साथ-साथ प्लेटफॉर्म में भी लोगों को छोड़ने के लिए आने वालों की संख्या और बढ़ जाती है. प्लेटफॉर्म में लोगों की भीड़ को कंट्रोल में करने के लिए रेलवे ने बड़ा फैसला किया है.

प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर अस्थायी प्रतिबंध

सेंट्रल रेलवे ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, ठाणे, कल्याण, पुणे, नागपुर सहित चुनिंदा प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है. इस कदम का उद्देश्य प्लेटफॉर्म पर भीड़ को नियंत्रित करना और स्टेशन परिसर के भीतर यात्रियों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करना है. दिवाली और छठ पूजा के दौरान 8 नवंबर तक प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर प्रतिबंध तुरंत प्रभावी है. वरिष्ठ नागरिकों और चिकित्सा संबंधी ज़रूरत वाले लोगों को इन प्रतिबंधों से छूट दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें