23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather : दीपावली तक सामान्य रहेगा मौसम, लेकिन 48 घंटे तक रहेगा बादलों का डेरा

Bihar Weather : बिहार में अगले 48 घंटे तक मौसम में किसी खास उलटफेर के आसार नहीं है. हालांकि इस दौरान राज्य के दक्षिणी हिस्से में व्यापक तौर पर बादल छाये रहेंगे.

Bihar Weather : बिहार में अगले 48 घंटे तक मौसम में किसी खास उलटफेर के आसार नहीं है. हालांकि इस दौरान राज्य के दक्षिणी हिस्से में व्यापक तौर पर बादल छाये रहेंगे. कुछ एक स्थानों पर बूंदा-बांदी संभव है. वहीं, उत्तरी बिहार में दक्षिण की तुलना में कम घने बादल छाये रहने की संभावना है.

दीपावली तक सामान्य रहेगा मौसम

हालांकि दीपावली तक मौसम सामान्य हो जाने का पूर्वानुमान है. आइएमडी के आधिकारिक पूर्वानुमान के मुताबिक उड़ीसा में अब भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसकी वजह से बिहार में आद्रतायुक्त पुरवैया हवा बह रही है. इस परिदृश्य में राज्य में बादल छाये रह सकते हैं. आइएमडी के अनुसार अगले कुछ दिन तापमान में दो से तीन डिग्री का इजाफा हो सकता है. हालांकि तापमान बढ़ने के बाद भी पारा सामान्य के आसपास ही रहेगा. पिछले दिन तक बिहार में औसतन पारा सामान्य से नीचे चल रहा था.

30 अक्तूबर तक चलेगा पुरवैया

फिलहाल 30 अक्तूबर तक बिहार में पुरवैया चलते रहने की संभावना है. इसलिए अभी ठंड बढ़ने की संभावना अगले तीन-चार दिन तक नहीं है. दीपावली तक मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान है. आइएमडी के अनुसार राज्य में अक्तूबर में अभी तक केवल 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है, जो कि सामान्य से 70% कम है.

इसे भी पढ़ें : तेजस्वी को कोई सीरियसली नहीं लेता और लालू से बड़ा पाखंडी देश में नहीं, ललन सिंह का RJD पर हमला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें