23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

29 से 31 अक्टूबर तक नौ मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर रोक, इस वजह से लिया गया फैसला

Hajipur: धनतेरस और दीपावली के अवसर पर होने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से आवश्यक तैयारी की गयी है. यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए 29 से 31 अक्टूबर तक नौ मार्गों पर चारपहिया, तीन पहिया और दोपहिया वाहनों के परिचालन को पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है.

Hajipur: धनतेरस और दीपावली को लेकर बाजारों की रौनक बढ़ गयी है. लोगों की भीड़ से शहर गुलजार हो उठा है. रविवार के दिन भी शहर में खासी चहल-पहल रही. कार्तिक माह के कृष्णपक्ष की त्रयोदशी तिथि को धनतेरस मनाया जाता है. इस बार त्रयोदशी तिथि की शुरुआत मंगलवार की सुबह 10.31 बजे से हो रही है. इसलिए धनतेरस मंगलवार को ही मनाया जायेगा. धनतेरस का दीपावली में खास महत्व होता है. इस बार जिले में धनतेरस को खास बनाने के लिए दुकानदारों ने विशेष तैयारी की है.

दुकानें पूरी तरह सजकर तैयार

बर्तन दुकानों से लेकर स्वर्ण आभूषणों की दुकानें पूरी तरह सजकर तैयार हैं. इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों ने एक सप्ताह पहले से ही बुकिंग शुरू कर दी थी. स्वर्ण व्यवसायी भी इस बार लोगों को धनतेरस के अवसर पर उनकी पसंद के आभूषण उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. शहर के प्रमुख आभूषण दुकानों में आकर्षक व एक्सक्लूसिव रेंज के गहने ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराये गये हैं. कई दुकानों में निश्चित उपहार योजना के तहत खरीदारी पर इनाम भी दिये जा रहे हैं. वहीं, गहनों की खरीद पर विशेष छूट भी मिल रही है. धनतेरस में खरीदारी के लिए बर्तनों की दुकानों पर भी खास इंतजाम किये गये हैं. बर्तन दुकानों में भरपूर मात्रा में बर्तनों के नये- नये रेंज मंगाये गये हैं. स्टेलनेस स्टील तथा पीतल की बर्तनों की डिमांड को देखते हुए विशेष इंतजाम किये गये हैं. क्रॉकरी के आइटम्स भी बाजारों में छाये हुए हैं. धनतेरस के दिन होने वाली भीड़ को देखते हुए प्रमुख प्रतिष्ठानों में अतिरिक्त काउंटर की व्यवस्था की गयी है.

27Haj 12 27102024 20 Pat1054
29 से 31 अक्टूबर तक नौ मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर रोक, इस वजह से लिया गया फैसला 2

अन्य मार्गों पर भी लग सकता है प्रतिबंध

धनतेरस और दीपावली के अवसर पर होने वाली भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से आवश्यक तैयारी की गयी है. भीड़ नियंत्रण और यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए 29 से 31 अक्टूबर तक 12 बजे दिन से 10 बजे रात के बीच शहर के नौ मार्गों पर चारपहिया, तीन पहिया और दोपहिया वाहनों के परिचालन को पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है. सदर अनुमंडल पदाधिकारी, एसडीपीओ व यातायात डीएसपी ने संयुक्त आदेश जारी कर संबंधित अधिकारियों को इसका पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. बताया गया है कि आवश्यकतानुसार शहर के अन्य मार्गों पर भी वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित किया जायेगा.

इन मार्गों पर नहीं चलेंगे वाहन

शहर के अनवरपुर चौक से यादव चौक जाने वाले रोड, डाकबंगला चौक से यादव चौक जाने वाले रोड, यादव चौक से राजेंद्र चौक जाने वाले रोड, राजेंद्र चौक से गुदरी बाजार एवं गांधी चौक जाने वाले रोड, सुभाष चौक से राजेंद्र चौक तथा रामबालक चौक से यादव चौक जाने वाले रोड, थाना चौक से गुदरी बाजार तथा मस्जिद चौक से थाना चौक रोड और गांधी चौक से राजेंद्र चौक जाने वाले रोड में वाहनों के प्रवेश पर रोक लगायी गयी है. यातायात थानाध्यक्ष को शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस अधिकारी और पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है. वहीं, नगर कार्यपालक पदाधिकारी को उक्त सभी स्थलों पर ड्रॉप गेट बनवाने का निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: Bihar Weather: 30 अक्टूबर तक बिहार में बारिश की संभावना, जानें IMD ने वेदर अपडेट में क्या बताया

BPSC Teacher: दिवाली से पहले शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, 16 शिक्षकों को नौकरी से हटाया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें