20.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gaya एयरपोर्ट से थाइलैंड के लिए थाई एयर एशिया का विमान शुरू, बौद्ध मठों में रौनक लौटी

Gaya: पर्यटन सीजन के मद्देनजर इंटरनेशनल फ्लाइटों की आवाजाही बढ़ने लगी है. इसी के तहत रविवार को थाईलैंड से गया एयरपोर्ट तक के लिए थाई एयर एशिया के विमानों का भी परिचालन शुरू हो गया.

Gaya: बोधगया में बौद्ध संगठनों द्वारा विश्व शांति के लिए आयोजित विभिन्न पूजा-समारोह व बोधगया के पर्यटन सीजन के मद्देनजर इंटरनेशनल फ्लाइटों की आवाजाही बढ़ने लगी है. इसी के तहत रविवार को थाईलैंड से गया एयरपोर्ट तक के लिए थाई एयर एशिया के विमानों का भी परिचालन शुरू हो गया. यह सप्ताह में बुधवार शुक्रवार व रविवार को थाइलैंड के दोनमुयेंग एयरपोर्ट से गया एयरपोर्ट के लिए आवाजाही करेगा. फिलहाल थाई एयर एशिया के विमान सुबह 10:10 बजे गया एयरपोर्ट आयेगा व 10:40 बजे प्रस्थान करेगा. शेड्यूल 28 मार्च 2025 तक के लिए तय की गयी है.

Gaya Airpo
Gaya एयरपोर्ट से थाइलैंड के लिए थाई एयर एशिया का विमान शुरू, बौद्ध मठों में रौनक लौटी 3

बौद्ध श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा

इसके बाद बुधवार से ही म्यांमार के यंगून से गया एयरपोर्ट के लिए मंगलवार से रविवार तक म्यांमार एयरवेज इंटरनेशनल के विमान आवाजाही करेंगे. यह दोपहर 3:20 बजे गया एयरपोर्ट आयेगा व 4:20 बजे प्रस्थान कर जायेगा. इसके लिए 29 मार्च तक शेड्यूल तय किया गया है. बता दें कि थाइलैंड से गया के लिए पहले से ही थाई एयरवेज का विमान व म्यांमार से गया एयरपोर्ट के लिए म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के विमान आवाजाही कर रहे हैं.

Gaya Airpor
Gaya एयरपोर्ट से थाइलैंड के लिए थाई एयर एशिया का विमान शुरू, बौद्ध मठों में रौनक लौटी 4

अंतरराष्ट्रीय विमानों की आवाजाही शुरू होने के बाद से बोधगया में बौद्ध श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हो गया है व चहल-पहल बढ़ गयी है. महाबोधि मंदिर सहित अन्य बौद्ध मठों में रौनक लौट आयी है.

इसे भी पढ़ें: Bihar Special train: दीपावली और छठ पर रेलवे ने चलाई चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, जानें समय और रूट

29 से 31 अक्टूबर तक नौ मार्गों पर वाहनों के परिचालन पर रोक, इस वजह से लिया गया फैसला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें