26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच वर्ष बाद अयोध्या धाम से आएगी श्रीरामजी की बारात

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने जनकपुरधाम से अयोध्या धाम लौटने के दौरान विहिप के पूर्व जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश साह के आवास पर कुछ देर प्रवास किया.

सीतामढ़ी. विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने जनकपुरधाम से अयोध्या धाम लौटने के दौरान विहिप के पूर्व जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश साह के आवास पर कुछ देर प्रवास किया. उन्होंने बताया कि 2004 से हर पांच वर्ष के अंतराल पर श्रीराम जानकी विवाह यात्रा अयोध्या धाम से चलकर मिथिलाधाम आती है. इस क्रम में पांच वर्ष होने पर 26 नवंबर को अयोध्या धाम से बारात चलेगी और 29 नवंबर, शुक्रवार को सीतामढ़ी पहुंचेगी. दूसरे दिन शनिवार की सुबह जनकपुर की ओर प्रस्थान किया जायेगा. तीन दिसंबर को बरात जनकपुरधाम पहुंचेगी. बारात में भारत के विभिन्न राज्यों से भक्त शामिल होंगे. श्री जानकी जन्मभूमि, पुनौराधाम मंदिर न्यास समिति के सह सचिव उमेश चंद्र झा व पुनौरा धाम के महंथ कौशल किशोर दास के उत्तराधिकारी शिष्य राम कुमार दास ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि बारात रुकने और भोजन की व्यवस्था पुनौरा मंदिर में रहेगी. हलेश्वर नाथ मंदिर के सचिव सुशील कुमार ने कहा कि माता सीता की धरती पर बारात का भव्य स्वागत होगा. विहिप के पूर्व जिलाध्यक्ष आलोक कुमार व ओम प्रकाश साह ने श्रीराम जानकी विवाह यात्रा के पांच वर्ष के अंतराल को घटाकर दो वर्ष किये जाने का सुझाव दिया. वहीं, केंद्रीय रेलवे रेलयात्री संघ एवं कैट के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सुंदरका ने कहा कि कलियुग में श्रीराम जानकी विवाह यात्रा का और भी ज्यादा महत्व है. इससे अयोध्या धाम और सीतामढ़ी धाम के संबंध प्रगाढ़ होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें