22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सज गये दीपावली के बाजार,शुरु हो गयी खरीदारी

हर घर में दीपावली की तैयारी शुरू कर दी गई है.घर-आंगन, दुकानों की सफाई का काम चल रहा है.कुंभकार केदार विजय प्रसाद बताते हैं कि मिट्टी के दीप से रोशन करने के लिए वह देर रात तक चाक पर दीया तैयार कर रहे हैं.शहर के जितेंद्र कुमार व प्रिंस कुमार ने बताया कि अभिभावक चाइनीज लाइट की जगह मिट्टी के दीप को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसलिए वह मिट्टी के दीया के साथ देसी लाइट की खरीदारी करेंगे.

महाराजगंज. हर घर में दीपावली की तैयारी शुरू कर दी गई है.घर-आंगन, दुकानों की सफाई का काम चल रहा है.कुंभकार केदार विजय प्रसाद बताते हैं कि मिट्टी के दीप से रोशन करने के लिए वह देर रात तक चाक पर दीया तैयार कर रहे हैं.शहर के जितेंद्र कुमार व प्रिंस कुमार ने बताया कि अभिभावक चाइनीज लाइट की जगह मिट्टी के दीप को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसलिए वह मिट्टी के दीया के साथ देसी लाइट की खरीदारी करेंगे. दुकानदार संतोष कुमार ने बताया कि बाजार में हैंगिंग झूमर, रंगीन झालर, क्रिस्टल हैंगिंग, कलरफुल डिजाइनर लरियां, इलेक्ट्रॉनिक कैंडिल, रंगोली बनाने की चीजें सज गई हैं.हैं.दुकानदार बब्लू कुमार ने बताया कि लोग अब दीया बाती और तेल की जगह इलेक्ट्रानिक दीयों या मोमबत्ती खरीदना अधिक पसंद कर रहे हैं.इधर सोने व चांदी के मेंकिग चार्ज पर 50 फीसदी तक की छूट धनतेरस को लेकर बाजार में रौनक दिखने लगी है. कपड़ा और बर्तन बाजार भी गुलजार महाराजगंज शहर के पुरानी बाजार स्थित बर्तन दुकानदार सुनील कुमार कसेरा ने बताया कि उनके यहां बर्तनों की हर वेरायटी उपलब्ध है. इस बार अच्छा व्यवसाय होने की उम्मीद है. दीपावली के साथ-साथ कपड़ा बाजार भी गुलजार है. ब्रांडेड कपड़ों की दुकानों पर भी खरीदारी के लिए चहल-पहल बढ़ने लगी है. काजी बाजार स्थित रेडिमेड दुकान के संचालक मुन्ना कुमार ने बताया कि उनके यहां हर रेंज के कपड़े उपलब्ध हैं. रंग-पेंट की बिक्री बढ़ी घर व प्रतिष्ठानों की सफाई करने की सामग्री व रंग-पेंट की दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है. संजय कुमार व श्याम सिंह ने बताया कि घरों की सफाई कर लिए रंग-पेंट की खरीदारी कर लौट रहे हैं.पिछले साल की अपेक्षा इस वर्ष पेंट के दाम कुछ बढ़े हैं. इलेक्ट्रिक सजावट सामग्री की यह है कीमत बाजार में 12 रंग की मोमबत्ती 200-300 रुपये, रंगोली कलर पाउडर बोतल फ्लोर 200-250 रुपये, रंगोली कलर पाउडर ट्यूब किट 400-450 रुपए, रंगोली स्टैंसिल मेकिंग टूल 650-700 रुपये, रंगोली रंग की 10 बोतल 170-200 रुपए, एलइडी झूमर, क्रिस्टल झूमर 1500- 3000 रुपए, छत लैंप 2000-2050 रुपए, डाइनिंग लाइट 500-800 रुपए, 10 दीया कर्टन लाइट- 600-700 रुपये, पांच मीटर की एलईडी स्ट्रिप लाइट 300-350 रुपए, 14 एलइडी दीया 500-700 रुपए, एलइडी रोप स्ट्रिप लाइट 300-400 रुपये में बिक रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें