22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Begusarai News : रात के अंधेरे में दबंगों ने गरीब के खपड़ैल घर को किया ध्वस्त

Begusarai News : क्षेत्र के सकरबासा पंचायत में सरकारी गैर मजरुआ आम जमीन पर बने एक खपरैल घर को असामाजिक तत्वों के द्वारा ध्वस्त करने का मामला प्रकाश में आया है.

चेरियाबरियारपुर. क्षेत्र के सकरबासा पंचायत में सरकारी गैर मजरुआ आम जमीन पर बने एक खपरैल घर को असामाजिक तत्वों के द्वारा ध्वस्त करने का मामला प्रकाश में आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दबंगों ने रात के अंधेरे में हरवे हथियार के बल पर एक गरीब रामप्रीत यादव के खपरैल घर को तोड़ दिया है. बताया जाता है कि गांव के मुख्य सड़क से अंदर मुहल्ले में एक पतला सा रास्ता गया है. उसी रास्ते का चौड़ीकरण करने के लिए विगत छह वर्षों से पब्लिक जद्दोजहद कर रही है. बताया जाता है ग्रामीण रामप्रीत यादव एवं वैजनाथ यादव के खपरैल घर को तोड़ दिया गया है. इस संबंध में पीड़ित ने बताया मेरा घर अपना 10 धूर जमीन पर है. जबकि हमारे बगल में लगभग 12 कट्ठा सरकारी गैर मजरूआ आम जमीन पर पक्का का बिल्डिंग बना है. उस पर से अतिक्रमण हटाने की कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. वहीं हमारे निजी उक्त भूमि से संबंधित मामला न्यायालय में लंबित है. बावजूद इसके स्थानीय कुछ दबंगों एवं असमाजिक तत्वों के द्वारा रात के अंधेरे में झूंड बनाकर हरवे हथियार के साथ पहुंचे तथा घर को ध्वस्त कर दिया. दबंगों के द्वारा घर को तोड़ते समय थानाध्यक्ष से दूरभाष पर बात कर मदद की गुहार लगायी, परंतु उन्होंने मदद करने के बजाय पुलिसिया अंदाज उल्टा हमें ही डांट-फटकार कर शांत करा दिए. वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर सीओ नंदन कुमार ने बताया कि वह भूमि अतिक्रमण का शिकार है. पीछे मुहल्ले में जाने के लिए रास्ता है. उसकी मापी भी कराई गई है. जिलाधिकारी का अतिक्रमण हटाने का आदेश प्राप्त है. हालांकि पूर्व में अतिक्रमणकारियों को स्वयं ही अतिक्रमण हटा लेने के लिए कहा गया है. वहीं पब्लिक और दबंगों द्वारा घर ध्वस्त किए जाने के सवाल पर अंचलाधिकारी ने कहा कि इस तरह की हमें कोई जानकारी नहीं है. अगर जबरिया घर को ध्वस्त किया गया है, तो पीड़ित को हरसंभव न्याय मिलेगा. दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें