23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News : जिले में पहले चरण में होने वाले चुनाव की तैयारियां जोरों पर

Gopalganj News : पैक्स चुनाव के लिए पिच तैयार है. प्रशासन की ओर से मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन कर दिया गया है. चुनावी मैदान में ताल ठोकने को तैयार खिलाड़ी मतदाता से लेकर अधिकारियों के पास परिक्रमा कर रहे हैं.

गोपालगंज. पैक्स चुनाव के लिए पिच तैयार है. प्रशासन की ओर से मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन कर दिया गया है. चुनावी मैदान में ताल ठोकने को तैयार खिलाड़ी मतदाता से लेकर अधिकारियों के पास परिक्रमा कर रहे हैं. अपनी जीत का तिकड़म भिड़ा रहे हैं. पैक्स में दिग्गजों के मैदान में उतरने की तैयारी है. पैक्स चुनाव में वोटर लिस्ट बनाने के क्रम में ही हार जीत का आकलन हो जाता है. ऐसे में जिले में पहले चरण में होने वाले चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही है. प्रथम चरण में बरौली, सिधवलिया व बैकुंठपुर प्रखंड का चुनाव 26 नवंबर को होना है. उसी दिन चुनाव के पश्चात मतगणना भी करा दी जायेगी. नामांकन 11 से 13 नवंबर के बीच होना है. नामांकन से लेकर चुनाव तक की फूल प्रूफ प्लानिंग करने के बाद जीत के लिए ताल ठोकने लगे है. खामोश सदस्य मतदाता आकलन कर रहे. मतदान केंद्रों की सत्यापन कराने में जुटे अफसर तीनों प्रखंड में दियारा इलाका में बैलेट से चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने की चुनौती होगी. बैकुंठपुर का कुछ हिस्से में नक्सली भी सक्रिय रहते है. ऐसे में प्रशासन सख्ती से चुनाव कराने के लिए हर कदम को उठा रहे हैं. जिला उपनिर्वाची पदाधिकारी डॉ शशि प्रकाश राय, डीसीओ गेन्धारी पासवान खुद तीनों प्रखंड के संवेदनशील बूथों का निरीक्षण कर तैयारी कराने में जुटे हैं. मालूम हो कि पैक्स में कुल 12 पदों के लिए चुनाव होने हैं. इसमें अध्यक्ष और सचिव पद अनारक्षित हैं. बाकी 10 पदों में से पांच पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं. बैलेट पेपर भी अलग-अलग रंग के होंगे. अध्यक्ष पद के लिए लाल, पिछड़ा वर्ग (एनेक्सर-2) से प्रबंध समिति सदस्य के लिए हरा, अति पिछड़ा वर्ग (एनेक्सर-1) से प्रबंध समिति सदस्य के लिए सफेद, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति से प्रबंध समिति सदस्य के लिए आसमानी और सामान्य वर्ग से प्रबंध समिति सदस्य के लिए नारंगी रंग के मतपत्र होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें