23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जूनियर डॉक्टरों का आंदोलन सफल नहीं रहा : भाजपा

भाजपा ने रविवार को जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन को 'असफल' करार दिया. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार व विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन की शुरुआत अच्छी थी, लेकिन अंत अच्छा नहीं रहा. नेताओं ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक करना भी उचित नहीं हुआ. इसे लोगों ने स्वीकार नहीं किया. शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ डॉक्टरों को बातचीत के लिए जाना उचित नहीं था.

कोलकाता.

भाजपा ने रविवार को जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन को ”असफल” करार दिया. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार व विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन की शुरुआत अच्छी थी, लेकिन अंत अच्छा नहीं रहा. नेताओं ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक करना भी उचित नहीं हुआ. इसे लोगों ने स्वीकार नहीं किया. शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ डॉक्टरों को बातचीत के लिए जाना उचित नहीं था.

बैठक में सीएम ने सामने परीक्षा का हवाला देकर धमकी तक दी. इसके बाद ही जूनियर डॉक्टर ठंडे पड़ गये. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के विरोधी दल भाजपा को आंदोलन में शामिल होने से रोकना भी डॉक्टरों की बड़ी भूल थी. गत 27 अगस्त को नबान्न अभियान में भी नहीं जाकर डॉक्टरों ने भूल की. शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि सांसद अभिजीत गांगुली व विधायक अग्निमित्रा पाॅल के खिलाफ आंदोलनकारी डॉक्टरों द्वारा ”गो-बैक” की नारेबाजी करना भी उचित नहीं था. सीबीआइ कार्यालय सीजीओ कॉम्पलेक्स तक डॉक्टरों के अभियान पर भी उन्होंने कटाक्ष किया. भाजपा नेता ने कहा कि सीजीओ क्यों, यदि क्षमता है, तो सुप्रीम कोर्ट के सामने जाकर विरोध प्रदर्शन करें.

वहीं, जूनियर डॉक्टरों के ”थ्रेट कल्चर” के आरोप पर सुकांत मजूमदार ने कहा कि थ्रेट कल्चर काे ममता बनर्जी ने ही जन्म दिया है. डॉक्टर उन्हीं के साथ थ्रेट कल्चर को लेकर बात कर रहे हैं. यह कभी सफल नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के गेमप्लान में ही जूनियर डॉक्टर खेल रहे हैं. उन्होंने चोकर्स कह कर कटाक्ष किया. डॉक्टरों के नये संगठन को लेकर उन्होंने कहा कि यह तृणमूल की एक शाखा है.

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि दीपावली के बाद गण-हस्ताक्षर अभियान चला कर उसे राज्यपाल को सौंपा जायेगा. कोलकाता में भी एक बड़ी सभा की जायेगी. 50 लाख से अधिक लोगों के हस्ताक्षर लिये गये हैं. जब यह एक करोड़ पार कर जायेगा, तो हम इसे राज्यपाल को सौंपेंगे.

नहीं सुनेंगे राजनीतिक दल का ज्ञान, न्याय के लिए जारी रहेगा आंदोलन : जूनियर डॉक्टर

भाजपा नेताओं के आरोपों पर आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टर अशफाकुल्ला नाइया ने कहा कि राजनीतिक नेता के रूप में वे ऐसा कह ही सकते हैं. आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों ने कहा : हम आरजी कर की पीड़िता के लिए आंदोलन कर रहे हैं, न कि सफल व असफल होने को लेकर. हमने मैदान नहीं छोड़ा है. कई कदम उठाये गये हैं. आगे और भी कई कदम उठाये जायेंगे. आंदोलन जारी रहेगा. वहीं, देवाशीष हाल्दार ने कहा : हम किसी राजनीतिक दल का ज्ञान सुनने को तैयार नहीं हैं. आंदोलन के दबाव में ही मुख्यमंत्री बैठक करने को बाध्य हुई थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें